स्वच्छ विद्यालय स्वस्थ विद्यालय नवाचार कार्यक्रम के तहत जिले में रोपे 1 लाख पौधे।

पाली-मनोज शर्मा।
'स्वच्छ विद्यालय-स्वच्छ विद्यालय' नवाचार कार्यक्रम के तहत जिले में 1 लाख पौधारोपण का लक्ष्य रखा गया।जिला कलक्टर नमित मेहता के मुख्य आतिथ्य में गिरादड़ा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय से कार्यक्रम की शुरुआत हुई । जिला कलक्टर ने विद्यालय मे स्वच्छता में प्रथम व दूसरे स्थान पर रहे छात्रों को केप पहनाकर  प्रोत्साहित किया एवं विद्यार्थियों को स्वच्छ व स्वस्थ रहने के फायदों की जानकारी दी ।
हवाई जहाज मॉडल स्मार्ट क्लास व हेल्थ कॉर्नर का किया शुभारंभ।
जिला कलक्टर मेहता ने विद्यालय परिसर में निर्मित हवाई जहाज मॉडल स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया । इस अवसर पर उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे स्मार्ट कक्षा कक्ष से विद्यार्थियों को शिक्षा के प्रति रुझान बढ़ेगा । उन्होंने हेल्थ कॉर्नर का भी शुभारंभ किया जहां उन्होंने वजन व लंबाई ,आंखों व हीमोग्लोबिन की जांच इत्यादि की जानकारी ली। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि 'स्वच्छ विद्यालय-स्वस्थ विद्यालय'  कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यालय को स्वच्छ एवं विद्यार्थियों को स्वस्थ रहने के प्रति जागरूक करना है।
वाटर बोटल की वितरित।
इस अवसर पर जिला कलक्टर ने छात्रों को वाटर बोतल वितरित की एवं विद्यार्थियों को नियमित अंतराल में पानी पीने की सलाह दी जिससे की स्वस्थ रहा जा सके । जिला कलक्टर ने विद्यार्थियों से करियर से संबधित सवाल जवाब किए । उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद जनप्रतिनिधियों व आमजन को गांव व जिले में शत-प्रतिशत नामांकन करवाने के लिए कहा।मेहता ने विद्यालय परिसर में पौधारोपण करते हुए कहा कि जिले में 1 लाख पौधारोपण के पश्चात जिम्मेदारी लेकर पौधों की देखभाल करें जिससे कि अभियान का उद्देश्य सफल हो सके।कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) राहुल राजपुरोहित, सहायक निदेशक  सोहन सिंह भाटी, अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी  प्रवीण जांगिड़ व  तुलसीराम, विद्यालय प्रधानाचार्य चंद्रेशपाल सिंह, स्थानीय सरपंच सहित जनप्रतिनिधि विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack