एलएनटी के कार्य से आम जनता परेशान, पेयजल व सीवरेज की समस्या , कलेक्ट्रेट पर लोगों ने किया प्रदर्शन।

श्रीगंगानगर से राकेश मितवा
श्री गंगानगर में सीवरेज निर्माण व पेयजल सप्लाई कंपनी एलएनटी के खिलाफ अब शहरवासी एकजुट होने लगे हैं। शहर में 24 घंटे पेयजल व सीवरेज लगाने का दावा करने वाली कंपनी द्वारा लगातार अनियमितताओं के चलते आम जनता पूरी तरह से परेशान हो गई है ।भाजपा नेता संजय मुदडा की अगुवाई में परेशान शहरवासियों ने जिला कलेक्टर को एलएनटी की अनियमितताओं का 35 पेज का एक ड्राफ्ट सौंप कर इसकी जांच की मांग की है।
संजय मूंदड़ा का कहना है कि एलएनटी कंपनी द्वारा पेयजल एवं सीवरेज के लिए बिछाई जा रही पाइप लाइनों में बढ़ती जा रही अनियमितताओं, खराब गुणवत्ता व भ्रष्टाचार को लेकर आम जनता को काफी परेशानी हो रही है ।कलेक्टर को समय-समय पर सीवरेज कार्य में हो रहे भ्रष्टाचार घटिया सामग्री के इस्तेमाल को लेकर अवगत करवाते रहे हैं, मगर जिला प्रशासन भी इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्यवाही नहीं कर पाया है।
मांग पत्र में कहा गया कि ठेके से संबंधित संपूर्ण पत्रावली का एकत्रित कर अगर सीबीआई की जांच के आदेश दिए तो भ्रष्टाचार के कई कारनामे एलएनटी कंपनी के उजागर हो सकते हैं। भारी तादाद में लोगों ने जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन कर एलएनटी के कार्यों की जांच की मांग करते हुए शहर वासियों को अति शीघ्र सड़कें व पेयजल की समुचित व्यवस्था करवाने की मांग की है। 
गौरतलब है कि L&T कंपनी द्वारा पाइप लाइन डालने के बाद सड़कों की ठीक से  कॉम्पेक्शन नहीं किया जा रहा है जिसके कारण बरसाती मौसम में सड़कें धंस रही हैं इससे न केवल आम जनता बल्कि वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ।भाजपा नेता ने जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर शीघ्र ही कार्यवाही नहीं गई तो आम जनता भारी प्रदर्शन करेगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack