भाजपा नेताओं के साथ कन्हैया लाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी की तस्वीर हुई वायरल, कांग्रेस नेता बोले-इन आतंकियों से भाजपा का क्या रिश्ता?

उदयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
कन्हैया लाल हत्याकांड को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ आरोपी रियाज की तस्वीर वायरल होने के बाद अब कांग्रेस ने आक्रमक रूख अख्तियार कर लिया है। इस मामले में जुबानी जंग सोशल मीडिया पर भी तकरार के रूप में तब्दील हो गई है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के ट्वीट के जवाब में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने भी पलटवार किया। इस सिलसिले में लगातार कांग्रेस नेताओं की तरफ से सोशल मीडिया पर बीजेपी को घेरा जा रहा है। खासतौर पर उन तस्वीरों को बार-बार टैग किया जा रहा है, जिनमें राजस्थान में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी नेता गुलाबचंद कटारिया कन्हैया के हत्यारों के साथ नजर आ रहे हैं। जुबानी तकरार के बीच दोनों दलों के नेताओं का यह ट्वीटर वार सुर्खियों में है। राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्वीट में कहा है कि माफी तो राहुल गांधी और कांग्रेस नेताओं को मांगनी होगी या फिर ये लोग कठोर कानूनी कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहें। जिस प्रकार ये लोग आरएसएस और भाजपा पर आधारहीन आरोप लगाकर जांच की दिशा और जनता का ध्यान भटकाने के प्रयास कर रहे हैं। उसका परिणाम इन्हें भोगना पड़ेगा।
यह पूरा घटनाक्रम।
उदयपुर में 28 जून को दिनदहाड़े कन्हैया लाल साहू की निर्मम हत्या कर दी गई। इस वारदात को अंजाम देने में रियाज मुख्य आरोपी है। इस बीच रियाज की अब भारतीय जनता पार्टी से संबंध भी सामने आ रहे हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ रियाज कई फोटो में नजर आ रहा है। रियाज की कुछ पुरानी तस्वीरें भाजपा नेताओं के साथ वायरल हो रही है। इसमें रियाज को दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया जा रहा है। वायरल हुई तस्वीर में रियाज को बीजेपी जिला मंत्री करण सिंह शक्तावत उसे दुपट्टा पहनाते हुए नजर आ रहे हैं। इस तस्वीर के पीछे एक पोस्टर भी लगा हुआ है। जिसमें श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर और भाजपा का सदस्यता अभियान का बैनर लगा है। इसमें सदस्यता लेने के लिए जारी किया गया मिस कॉल नंबर भी लिखा हुआ है। इस तस्वीर में भाजपा जिला अध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली भी उसके साथ खड़े हुए हैं। अब इन सभी फोटो को लेकर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सवाल खड़े किए हैं। पवन खेड़ा ने इन फोटो को अपने ट्विटर अकाउंट पर डालते हुए लिखा कि इन आतंकियों से भाजपा का क्या रिश्ता है। उन्होंने इसके आगे लिखा है कि यह संयोग है या प्रयोग, इससे पहले इस मामले को लेकर कांग्रेस के सीडब्ल्यूसी सदस्य रघुवीर मीणा ने भी नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया और अन्य नेताओं पर हमला किया था।इस मामले के बीच बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मोहम्मद ताहिर ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर की थी। रियाज उसके साथ फोटो में नजर आ रहा है। इसमें ताहिर रियाज को बीजेपी का कार्यकर्ता बता रही है। इस पूरे मामले को लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया का शनिवार को बयान भी सामने आया था। उन्होंने कहा कि यह अल्पसंख्यक मोर्चा के कार्यक्रम में बहुत से लोग आते हैं, लेकिन फिर भी किसी को अगर कोई शिकायत हो तो उनके खिलाफ मामला दर्ज करा दें। वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष रविंद्र श्रीमाली ने भी इस पूरे मामले पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति आकर फोटो खिंचा ले। यह किसी साजिश का हिस्सा हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack