अन्तर्राज्यीय कुख्यात कंजर गैंग गिरफ्तार, 100 से अधिक संगीन वारदातों को दिया था अंजाम।

पाली-मनोज शर्मा।
पाली जिले में लगातार हो रही नकबजनी, वाहन चारी, लूट एवं  डकैती की घटनाओं के खुलासे के लिए की गई पुलिस की कार्यवाही रंग लाई है और जिले की जैतारण पुलिस एवं साइबर सेल ने अंतर्राज्यीय नकबजन कंजर गैंग के सरगना सहित 8 सदस्यों को गिरफतार करने में सफलता हासिल की है गिरोह में दो महिलाएं भी शामिल हैं। एसपी गगनदीप सिंगला ने बताया कि जिले में हाल ही में हुई अपराधिक घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए एएसपी बुगलाल मीणा, जैतारण सीआई सुखाराम विश्नोई वृताधिकारी के निकटतम सुपरविजन में एक टीम गठन किया गया था। इस टीम ने साइबर सेल के साथ मिलकर कुख्यात कंजर गैंग के सरगना सहित 8 सदस्यों को गिरफतार कर 100 से अधिक वारदातों का खुलासा किया है।
इस कंजर गैंग के सदस्य मोटर बाईक एवं चौपहिया वाहनो से दिन के समय वारदात करने से पूर्व रैकी कर मध्यरात्रि के समय सूनसान व रहवासी मकानो में घुसकर अन्दर सोए हुए परिवार को बाहर से गेट बंद कर घर के अन्दर रखे बक्से, अलमारियों से से सोने चांदी के जेवरात, कीमती आभूषण एवं नगदी चुराकर फरार हो जाते थे। वतर्मान समय (भादवा माह) में बाबा रामदेव जी का मेला आयोजित हानेे से जिले की सीमाओ से लगातार जातरूओ की आवाजाही होने से भीड़-भाड़ में जातरूओ का भेष में आदतन नकबजन, चोर लूटेरे जिले हाजा में लगातार नकबजनी, वाहन चारी, लूट, डकैती जैसी गंभीर वारदातो को अंजाम दे रहे थे। गठित टीम द्वारा की गई कायर्वाही
गठित टीम ने कड़ी मेहनत कर नकबजनी की वारदातों में चालानशुदा मुलजिमानों व तरीका वारदातों पर गहनता से विश्लेषण किया जाकर टीम द्वारा आसूचना तंत्र को सक्रिय कर मुखबिरों से पता किया कि पाली जिले में चित्तौडगढ जिले की कंजर गैंग इन वारदातों को अंजाम दे रही है। इस क्लू के बाद कंजर गैंग की निगरानी की जाकर नेशनल हाइवे पर लगातार गश्त व नाकाबंदी की गई और संदिग्ध कंजर गैंग को दस्तयाब किया गया। कंजर गैंग से मनोवैज्ञानिक एवं गहनता से पुछताछ करने पर कंजर गैंग ने पाली, अजमेर, नागौर, जोधपुर, बाड़मेर, चितौडगढ़, भीलवाडा, उदयपुर (राजस्थान), गुजरात, मध्यप्रदेश में 100 से अधिक नकबजनी की वारदाते करने की घटनाएं कबूल की हैं।
लगभग पूरी गैंग गिरफ्तार।
देवेन्द्र पुत्र शिशुपाल जाति कंजर उम्र 24 साल निवासी रायता पुलिस थाना बेगू जिला चितौडगढ, राजकुमार पुत्र गोमाराम जाति कंजर उम्र 20 साल निवासी रायता पुलिस थाना बेगू , ईर्श्वर पुत्र शांतिलाल जाति कंजर उम्र 22 निवासी साल रायता पुलिस थाना बेगू, अशोक पुत्र नापेलाल जाति कंजर उम्र 20 साल निवासी मेगनियावास पुलिस थाना , मुकेश पुत्र शांतिलाल जाति कंजर उम्र 35 साल निवासी रायता पुलिस थाना बेगू , नारायण पुूत्र रामचन्द्र जाति कंजर उम्र 35 साल निवासी मोतीपुरा का झुपडा पुलिस थाना पारसौली, नंदु पत्नी राजन जाति बाघडार उम्र 35 साल निवासी वियजपुरा भीलवाडा हाल खडी मनासर नीमच पुलिस थाना नीमच जिला नीमच मध्यप्रदेश, राजकुमारी पत्नी चन्द्रप्रकाश निवासी रायता पुलिस थाना बेगू जिला चित्तौडगढ।
मध्यप्रदेश, गुजरात एवं राजस्थान में वारदातें की कबूल।
पाली जिले मे करीब 30 से 35 वारदात, अजमेर में करीब 03 से 04 वारदात ,बाड़मेर में करीब 02 से 03 वारदात, उदयपुर में करीब 05 से 07 वारदात, भीलवाड़ा में करीब 03 से 04 वारदात, चितौडगढ़ में करीब 05 से 07 वारदात, नागौर में करीब 04 से 05 वारदात, गुजरात में करीब 10 वारदात, मध्यप्रदेश में करीब 10 से 12 वारदात।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack