पूर्व विधायक गुंजल ने जलमग्न बस्तियों का किया दौरा, बोले-मूलभूत सुविधाओं को दरकिनार कर किए जा रहे कार्य।

कोटा-हंसपाल यादव।
पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने आज बाढ़ प्रभावित नयापुरा हरिजन बस्ती व कुन्हाड़ी बापू बस्ती सहित जलभराव क्षेत्रो का दौरा कर वहाँ के हाल देखे व स्थानीय लोगों से चर्चा की साथ ही लोगो को हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया। तो लोगो ने भी गुंजल से सरकार व प्रशासन से समय रहते मदद नही मिलने की शिकायत की इस पर गुंजल ने जिला प्रशासन से बात कर उचित मदद दिलवाने की बात कही।इस दौरान गुंजल ने कहा कि कई बस्तियां जलमग्न हो गई है। समूचे शहर में पेयजल आपूर्ति गड़बड़ा गई है। सरकार एवं प्रशासन लाचार व पंगू साबित हो रहे हैं। शहरवासी अपने आप ही अपनी व्यवस्थाओं में लगे है।
गुंजल ने प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि समय रहते बाढ़ प्रभावित लोगों की समुचित व्यवस्था करे। व बाढ़ प्रभावित लोगों का वास्तविक सर्वे कर उचित मुआवजा दिलाया जाये।उन्होंने कहा कि यदि पूर्व की भांति मुआवजा राशि देने में बंदरबाट की गई तो उसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। साथ ही गुंजल ने कहा कि अनियोजित विकास के चलते चंद घंटों की बारिश में ही पूरा शहर जलमग्न हो गया है। शहर की कोई बस्ती ऐसा नहीं बची जहां जलभराव नहीं हुआ हो। लोगों के घरों और दुकानों में पानी भर गया है जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि शहर की व आमजन की मूलभूत सुविधाओं को दरकिनार कर किये जा रहे कामों की पोल बरसात ने खोल दी है। इस दौरान नयापुरा में पूर्व मंडल अध्यक्ष पंकज साहू, घनश्याम कुमावत, ओम गुप्ता, राकेश कुमार, ज्ञान जी बंसल व कुन्हाड़ी बापू बस्ती में पार्षद बलविंदर सिंह बिल्ल, भरत यादव, दिलीप कुमार, नवीन गोस्वामी, घेवर गुर्जर साथ रहे।
बाढ़ प्रभावितों को गुरुद्वारा कमेटी उपलब्ध करा रही भोजन।
पार्षद बलविंदर सिंह बिल्लू ने कहा कि प्रशासन द्वारा जलभराव वाली निचली बस्तियों को खाली तो करवा दिया गया पर उन लोगों के रहने व खाने सहित अन्य व्यवस्थाएं कराने में प्रशासन विफल हो गया है।  उन्होंने कहा कि नदी पार क्षेत्र की बापू बस्ती सहित विभिन्न बस्तियों के लोग जो सरस्वती स्कूल, यूनिक एकेडमी सहित कई स्थानों पर ठहरे हैं। प्रशासन उनकी कोई व्यवस्था नहीं कर पा रहा है। बाढ़ प्रभावित लोगों को गुरुद्वारा कमेटी द्वारा लंगर चलाकर दोनों समय का भोजन व अन्य व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। वही पार्षद बलविंदर सिंह बिल्लू द्वारा टैंकर लगाकर प्रभावित लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करवाया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack