राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा की डायरेक्टरी का हुआ विमोचन।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा द्वारा सरल बिहारी मन्दिर, टोंक रोड, जयपुर पर वार्षिक पिकनिक का आयोजन किया गया। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में मुकेश भाँति (रिटा. चीफ़ इन्कम टैक्स commissioner) थे। इस आयोजन की अध्यक्षता राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा के संरक्षक ओमप्रकाश ने की और विशिष्ट अतिथि के रूप में मुरेना से आए राष्ट्रीय स्तर के लेखक और कवि भगवती प्रसाद और अखिल भारतीय कुलश्रेष्ठ महासभा के संरक्षक और पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष जगदीश “बेदिल” उपस्थित थे।
कार्यक्रम की शुरुआत राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा द्वारा ‘यज्ञ’ से की गयी, जिसमें परमपिता परमेश्वर से याचना की गयी कि कोरोना जैसी महामारी दोबारा ना आए और सम्पूर्ण विश्व को इस संकट से उबार कर वापस पहले जैसा सुचारु जीवन प्रदान किया जाए। राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा द्वारा आयोजित वार्षिक पिकनिक में बच्चों और महिलाओं के साथ सभी युगलों ने एक दूसरे के साथ मिलकर बारिश के मौसम का आनन्द लिया और अपने उत्साह का प्रदर्शन अलग-अलग तरीक़े से किया।
इस कार्यक्रम में राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा द्वारा पिछले दो सालों से की गयी कड़ी मेहनत को साकार किया और सभी अतिथियों के समक्ष सम्पूर्ण राजस्थान में निवास करने वाले कुलश्रेष्ठ बंधुओं की जानकारी के लिए निर्देशिका का विमोचन और वितरण किया। इस अवसर पर सभी कुलश्रेष्ठ बंधुओं को उनकी विशेषता का अभिमान करवाने के लिए मुरेना से आए राष्ट्रीय स्तर के लेखक और कवि भगवती प्रसाद ने अपनी एक रचना सुनायी जिसे सुनकर सभी दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। कार्यक्रम के अंत में सभी ने राजस्थानी भोजन का आनन्द लिया और राजस्थान कुलश्रेष्ठ सभा के अध्यक्ष अवधेश कुमार कुलश्रेष्ठ और महासचिव मयंक कुलश्रेष्ठ ने सभी आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack