डिग्गी में डूबने से पांच बच्चों की मौत, सीएम गहलोत ने जताया दुख।

श्रीगंगानगर-राकेश मितवा।
श्रीगंगानगर के रामसिंह पुर क्षेत्र के उदासर गांव में खेत में बने डिग्गी में नहाने गए 5 बच्चों की डूबने से मौत हो गई। इनमें दो लड़के और तीन लड़कियां शामिल हैं। हादसे के शिकार हुए दोनों लड़के सगे भाई थे। हादसे के बाद गांव में हाहाकार मच गया।परिजनों की चीखों से पूरा गांव कांप उठा। पुलिस ने शवों को डिग्गी से निकलवारकर रामसिंहपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
पुलिस के अनुसार दिल को दहला देने वाला यह हादसा श्रीगंगानगर के अनूपगढ़ उपखंड के रामसिंहपुर थाना इलाके के गांव उदासर 5UDN में हुआ। वहां खेत में बनी पानी की डिग्गी में डूबने से 5 मासूम बच्चों की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंची रामसिंहपुर थाना पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से पांचों बच्चों के शवों को पानी की डिग्गी से बाहर निकलवाया और रामसिंहपुर अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।
सभी बच्चे चचेरे ममेरे भाई बहन थे।
हादसे में जान गंवाने वालों में 2 बच्चे और 3 बच्चियां शामिल हैं। सभी बच्चे एक ही परिवार के थे। हादसे में मारे गये दोनों बच्चे सगे भाई थे। सभी बच्चे चचेरे ममेरे भाई बहन थे। हादसे के बाद पूरे क्षेत्र में शोक छा गया है। 
छुट्टी थी इसलिये खेलने चले गये थे बच्चे।
प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि रविवार को छुट्टी थी। लिहाजा बच्चे स्कूल नहीं गए थे और खेलते खेलते खेत में बनी डिग्गी के पास पहुंच गए। वहां बच्चों ने नहाना शुरू किया दिया। उसके बाद एक-एक कर पांचों बच्चे डिग्गी के पानी में समा गए। हालांकि डूबने के दौरान बच्चों ने शोर भी मचाया लेकिन आसपास कोई भी ग्रामीण और परिजन मौजूद नहीं थे। ऐसे में बच्चों की मदद के लिए कोई नहीं पहुंच पाया। जब तक ग्रामीण और परिजन वहां पहुंचे तब तक काफी देर हो चुकी। इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर इस दुखद घटना पर शोक व्यक्त किया है तथा इस दुख  की घड़ी में मृतक बालको के परिवार के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack