सवाई माधोपुर छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी का रहा पलड़ा भारी, एनएसयूआई को मिली शिकस्त।

सवाई माधोपुर-हेमेन्द्र शर्मा।
सवाई माधोपुर जिले में छात्रसंघ चुनावों को लेकर चुनाव परिणाम घोषित हो गए है । जिले के 11 महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव परिणामों में 11 में से 8 महाविद्यालयों में एबीवीपी एंव एबीवीपी समर्थक का कब्जा हो गया । वही तीन महाविद्यालयों में निर्दलीयों का कब्जा हुआ है । जबकि एनएसयूआई को इस बार छात्रसंघ चुनावों में शिखस्त मिली है। जिला मुख्यालय स्थित शहीद कैप्टन रिपुदमन सिंह राजकीय महाविद्यालय में निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है। इस बार एबीवीपी के अपना कोई भी प्रत्याशी चुनावी मैदान में नही उतारा,एबीवीपी ने अध्यक्ष पद पर निर्दलीय प्रत्याशी सन्नी सैनी को बाहर से अपना समर्थन दिया है।महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी समर्थक सन्नी सैनी ने 34 मतों से जीत दर्ज की है। वही उपाध्यक्ष पद पर विजय सिंह गुर्जर ने व महासचिव पद पर विकास मीना ने जीत दर्ज की है। महाविद्यालय में सभी निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहे है। इसी तरह राजकीय कन्या महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी की सावित्री गुर्जर ने 16 मतों से जीत दर्ज की है ,उपाध्यक्ष पद पर माया सैनी व महासचिव पद पर लक्ष्मी शर्मा निर्विरोध निर्वाचित हुई है। इसी प्रकार राजकीय संस्कृत आचार्य महाविद्यालय बौंली में अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के महेंद्र गुर्जर 75 मतों से विजयी रहे।
उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के रौनक विजयी हुए है तो संयुक्त सचिव पद पर दीपक वर्मा निर्विरोध निर्वाचित हुए है । इसी प्रकार राजकीय महाविद्यालय बौंली में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय दिलखुश विजयी रहे । वहीं महासचिव पद पर निर्दलीय अनिता गुर्जर चुनाव जीती है। उपाध्यक्ष पद पर धर्मपाल व संयुक्त सचिव पद पर कालूराम निर्विरोध निर्वाचित हुए है । इसी तरह गंगापुर सिटी राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनावो में एवीबीपी ने परचम लहराते हुए सभी पदों पर कब्जा जमा लिया है । अध्यक्ष पद पर सपना बाई गुर्जर 31 मतों से चुनाव जीत गई।उपाध्यक्ष पद पर रजनी बेरवा , संयुक्त सचिव पद पर मनीष बैरवा विजयी रहे। इसी प्रकार खंडार महाविद्यालय में भी एबीवीपी में कब्जा जमा लिया।महाविद्यालय में अध्यक्ष पद पर ABVP के श्यामलाल गुर्जर 16 वोटों से जीते है , उपाध्यक्ष पद पर उदित शर्मा ,सचिव पद पर रितिक शर्मा ,महासचिव पद पर बुद्धि प्रकाश मीणा विजयी रहे । इसी प्रकार राजकीय महाविद्यालय बामनवास में अध्यक्ष पद पर ABVP के धीरज मीणा, उपाध्यक्ष पद पर NSUI की ज्योति मीणा,महासचिव पद पर NSUI की पूजा मीणा,संयुक्त सचिव पद पर ABVP की सिमरन बैरवा विजयी रही । इसी प्रकार टैगोर पीजी कॉलेज बौंली में अध्यक्ष पद पर निर्दलीय जितेंद्र वर्मा , उपाध्यक्ष पद पर NSUI के ब्रह्मसिंह गुर्जर विजयी रहे तो महासचिव पद पर मोनू निर्विरोध निर्वाचित हुए है । इसी प्रकार 
राजकीय महाविद्यालय मलारना डुंगर में अध्यक्ष पद पर ABVP की मीनाक्षी गुर्जर , उपाध्यक्ष पद पर NSUI की हेमलता वर्मा,महासचिव पद पर NSUI के मुतल्लिब खान व संयुक्त सचिव पद पर NSUI के मोहम्मद अरबाज बेग ने बाजी मारी है । इसी तरह राजकीय शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय चौथ का बरवाड़ा में एवीबीपी ने परचम लहराते हुए सभी पदों पर कब्जा जमा लिया है। यहाँ अध्यक्ष पद पर विक्रम गुर्जर,उपाध्यक्ष पद पर मीनाक्षी सैनी,महासचिव पद पर पदम कुमार वर्मा व संयुक्त सचिव पद पर मीनल वर्मा  निर्वाचित हुए है। देखा जाये तो जिले के 11 महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव परिणामों में 11 में से 8 महाविद्यालयों में एबीवीपी एंव एबीवीपी समर्थक का कब्जा हो गया । वही तीन महाविद्यालयों में निर्दलीयों का कब्जा हुआ है । जबकि एनएसयूआई को इस बार शिखस्त मिली है । छात्रसंघ चुनाव परिणाम घोषित होने के साथ ही नवनिर्वाचित छात्रसंघ पदाधिकारियों को शपथ दिलाई गई। मतगणना के दौरान पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद रही और कड़ी सुरक्षा के बीच चुनाव परिणाम जारी किए गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack