राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल‘‘खेलां रो हेलो’’ रैलियों से ग्रामवासी हुए जागरूक।

बारां-हंसपाल यादव।
राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल प्रतियोगिता के तहत जिले में ‘‘खेला रो हेलो’’ जागरूकता रैलियों के माध्यम से ग्रामवासी जागरूक हुए है एवं इन खेलों के प्रति खासा उत्साह नजर आ रहा है। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता की नोडल अधिकारी सीईओ जिला परिषद कृष्णा शुक्ला ने बताया जिला कलक्टर नरेंद्र गुप्ता के निर्देशानुसार जिले में ग्रामीण ओलंपिक खेल की पूर्व तैयारी के तहत जन-जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिले में 25 व 26 अगस्त को खेला रो हेलो कार्यक्रम के तहत प्रत्येक ब्लॉक में जागरूकता रैलियां निकालकर खेलों को जीवन में अपनाकर स्वस्थ रहने का संदेश प्रचारित किया गया। राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता का ग्राम पंचायत स्तर पर शुभारंभ 29 अगस्त से होगा।
मशाल रथ का किया खेल संघो व खिलाड़ियों ने स्वागत।
जिला खेल अधिकारी विशाल सिंह ने बताया कि जयपुर से बारां पहुंची ग्रामीण ओलंपिक खेल मशाल रथ का बारां पहुंचने पर जिला प्रमुख उर्मिला जैन भाया ने स्वागत किया। इसी क्रम में जिले की खेल संस्थाओं ने भी खेल मशाल रथ का भव्य स्वागत किया मशाल के खेल संकुल पहुंचने पर खेल विभाग की बंजरग सिंगोरिया व स्टॉफ ओर से भव्य स्वागत किया गया। शिक्षा विभाग की ओर से जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार शर्मा, अभिषेक राघव, नरेन्द्र तिवारी ने स्वागत किया। जिले के शारीरिक शिक्षकों की ओर से सुनील शर्मा, आत्माराम मीणा, ऋचा वर्मा, नीलम कपूर, सपना अवस्थी, कलावती पारीक आदि ने स्वागत किया। मशाल रथ का चारमूर्ति चौराहे पर भगत सिंह खेल एकेडमी के राजेश मीणा के नेतृत्व में स्वागत किया गया। कोटा रोड जिला क्रिकेट संघ के माध्यम से सचिव अभिनव जैन ने कोच आशीष साखला, सीनियर खिलाड़ी रजत कसेरा, गौरव पिपलनी ,कनिष्क हाड़ा ,शुकचेंन सिंह, अमित वर्मा, दुष्यंत प्रजापति आदि ने स्वागत किया। इसी क्रम में स्टेशन रोड स्थित महात्मा गांधी विद्यालय पहुंचने पर विद्यालय के छात्रों ने प्रधानाचार्य रामधन नागर व खेल प्रभारी सपना अवस्थी के नेतृत्व में मशाल रथ का स्वागत कर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया। मशाल रथ का शहर विभिन्न संस्था की ओर से भव्य स्वागत हुआ।
29 अगस्त से ग्रामीण खिलाड़ी दिखाएंगे दम।
प्रतियोगिता की नोडल अधिकारी सीईओ जिला परिषद कृष्णा शुक्ला ने बताया ग्रामीण ओलंपिक प्रतियोगिता के लिए खिलाडिय़ों से पूर्व में रजिस्ट्रेशन समर्पित किए गए थे उसके आधार पर विभिन्न खेलों की टीमें गठित की गई है। इन टीमों के मध्य  29 अगस्त से ग्राम पंचायत स्तर पर मुकाबले आयोजित होंगे। प्रतियोगिता को लेकर जिला कलेक्टर नरेन्द्र गुप्ता की अध्यक्षता में समय-समय पर बैठकें आयोजित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं जिनकी पालना में ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान तैयार कर लिए गए हैं। खिलाडिय़ों का अभ्यास जारी है इसके लिए ग्राम पंचायत से लेकर जिला स्तर पर समिति का गठन किया गया है।
2682 टीमों की बीच होंगे मुकाबले
ग्रामीण ओलंपिक खेल कूद।
प्रतियोगिता में 232 ग्राम पंचायतों के 1226 गांव की कुल 2682 टीमें बनी है, जो विभिन्न खेल खेलेगी जिसमें कबड्डी में 865 ,शूटिंग वॉलीबॉल में 160, टेनिस क्रिकेट में 793, खो खो में 331, वॉलीबॉल में 426 और हॉकी में 107 टीमें तैयार की गई है।प्रतियोगिता हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर टीमों के अभ्यास मैच भी जारी है वहीं खेल मैदान को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack