कोटा यूनिवर्सिटी में निर्दलीय का रहा दबदबा।

कोटा-हंसपाल यादव।
छात्र संघ चुनाव 2022 के नतीजे घोषित हो गए। कोटा यूनिवर्सिटी से निर्दलीय अजय पारेता ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। अजय ने एबीवीपी की अंतिमा नागर को हराया। गवर्मेंट आट्रस कॉलेज में एबीवीपी के मनीष सामरिया ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है। मनीष ने निर्दलीय प्रत्याशी महावीर गोचर को मात दी है। कोटा यूनिवर्सिटी निर्दलीय अजय पारेता ने जीत हासिल की है। गवर्नमेंट साइंस कॉलेज में संयुक्त मोर्चा का परचम लहराया है। यहां संयुक्त मोर्चा के आशीष मीणा ने निर्दलीय ललित नागर को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है। साइंस कॉलेज में संयुक्त मोर्चा के पूरे पैनल ने जीत हासिल की है। गवर्मेंट कॉमर्स कॉलेज में अध्यक्ष पद निर्दलीय के खाते में गया है। यहां निर्दलीय प्रत्याशी अर्पित जैन ने एबीवीपी के दीपांशु पारेता को हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है। 
जेडीबी आर्ट्स कॉलेज में एबीवीपी का पूरा पैनल जीता।
जेडीबी आट्रस कॉलेज में एबीवीपी का पूरा पैनल जीता है। यहां एबीवीपी की शिवानी दुबे 136 वोट से जीत हासिल की। शिवानी ने निर्दलीय निशा मीणा को मात दी है। जेडीबी कॉमर्स में निर्दलीय के मैदान में उतरने से मुकाबला त्रिकोणीय हो गया था। यहां एबीवीपी की दीप्ति मेवाड़ा ने निर्दलीय माधवी सेन को हराया। एनएसयूआई प्रत्याशी तीसरे नंबर पर रही है। यहां उपाध्यक्ष पद पर एनएसयूआई की मानसी सोनी चुनाव जीती है। जेडीबी साइंस में एनएसयूआई की अंजली मीणा ने निर्दलीय नीलू मीणा को मात दी। एनएसयूआई की महिमा पालीवाल उपाध्यक्ष, मुस्कान राठोर, महासचिव,सेलिन पहाडिय़ा का संयुक्त सचिव पद पर पहले की निर्विरोध निर्वाचित हुई।
संस्कृत कॉलेज में निर्दलीय विनोद कुमार लोधा ने जीत की हासिल।
 संस्कृत कॉलेज में निर्दलीय विनोद कुमार लोधा ने अध्यक्ष पद पर जीत हासिल की है। कृषि कॉलेज में मुकेश नागर छात्र संघ अध्यक्ष बने है। जबकि मेडिकल कॉलेज में पीयूष मिश्रा चुनाव जीतकर छात्र संघ अध्यक्ष बने है। नर्सिंग कॉलेज में रविकांत सिंह ने बाजी मारी है। कोटा के लॉ कॉलेज का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें निर्दलीय प्रत्याशी गौरव मीणा ने जीत हासिल की है। गौरव मीणा 27 वोटों से जीता है। जीतने के बाद प्रत्याशी के समर्थक नारेबाजी करने लगे। 
फर्जी वोटिंग का लगाया आरोप।
इधर गौरव मीणा के सामने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में उतरी सलोनी वेदवाल ने हारने के बाद फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया। सलोनी ने कहा कि एक छात्र जो जयपुर में भर्ती है उसके नाम से फर्जी वोटिंग की गई है। इस दौरान काउंटिंग के बाद वापस लौट रहे तहसीलदार की गाड़ी सलोनी और उसके कार्यकर्ताओं ने रुकवा दी। कोटा यूनिवर्सिटी में अजय पारेता की जीत।
पारेता का पूरा पैनल जीता है। अजय पारेता ने 281 वोट हासिल की है और अंतिमा नागर ने 215 वोट हासिल की है। 66 वोटों के अंतर से अजय पारेता की जीत हुई। कोटा यूनिवर्सिटी में सबसे ज्यादा वोटों का अंतर उपाध्यक्ष पद पर आया है। जहां शुभम नागर ने 300 वोट हासिल किये और स्तुति राज ने 187 वोट हासिल किए। जीत का अंतर 122 वोटों का है।
कॉमर्स कॉलेज में अर्पित जैन की जीत।
वहीं कॉमर्स कॉलेज में अर्पित जैन ने जीत हासिल की है। अर्पित जैन ने 735 वोट हासिल किए जबकि दीपांशु पारेता ने 593 वोट हासिल किए। दीपांशु एबीवीपी की तरफ से उम्मीदवार था। जीत का अंतर 142 वोटों का है।
छात्रसंघ चुनाव में एबीवीपी को बढ़त।
छात्रसंघ चुनाव परिणामों में कोटा ही नहीं अपितु पूरे प्रदेश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, के उम्मीदवारों के विजय हासिल करने पर पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने सभी निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई दी एवं कहा कि सभी निर्वाचित प्रतिनिधि छात्रों की समस्याओं को दूर करने का हर संभव प्रयास करेंगे । साथ ही कहा कि छात्र राजनीति में भी युवाओं का एनएसयूआई से मोहभंग हो गया है। वही दूसरी ओर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ज्यादातर उम्मीदवारों ने विजय हासिल की है। गुंजल ने एबीवीपी के उम्मीदवारों पर विश्वास व्यक्त करने पर सभी युवा मतदाताओं का भी आभार प्रकट किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack