गहलोत खेमे ने दिखाई ताकत, 92 विधायकों ने दिया इस्तीफा, बैठक रद्द।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान में नए सीएम के चयन को लेकर बुलाई गई कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले कांग्रेस के भीतर बवाल हो गया है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के आवास पर जुटे सीएम अशोक गहलोत खेमे के विधायक स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा सौंपने पहुंच गये। 
शांति धारीवाल के आवास में मौजूद विधायकों ने हम सब एक हैं के नारे लगाते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक में जाने से साफ इनकार कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक शांति धारीवाल के आवास पर मौजूद करीब 92 विधायक स्पीकर सीपी जोशी को इस्तीफा सौंपा है।
खाचरियावास का बड़ा बयान।
गहलोत सरकार में खाद मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि सभी विधायक नाराज हैं। इसलिए जा रहे हैं विधानसभा अध्यक्ष के पास इस्तीफा देने। सरकार जब संकट में थी, उस वक्त सभी ने सरकार का साथ दिया। लेकिन अब विधायकों की नहीं सुनी जा रही है। इसलिए विधायक नाराज हैं। प्रताप सिंह ने कहा कि अभी 92 विधायक हैं, जो विधानसभा अध्यक्ष के पास इस्तीफा देने जा रहे हैं। कुछ देर में इनकी संख्या 100 से ज्यादा हो जाएगी। बता दें कि दिन में धारीवाल के आवास पर एकत्रित हुए गहलोत खेमे के विधायकों ने साफ कर दिया था कि वे सचिन पायलट की ताजपोशी मंजूर नहीं करेंगे। गहलोत खेमे के विधायकों और मंत्रियों में सहमति बनी थी कि सरकार बचाने वाले 102 विधायकों में से किसी को भी सीएम बना दें, लेकिन मानेसर जाने वाले विधायक मंजूर नहीं हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack