चितौडग़ढ़ पहुंचे सीएम गहलोत, लंपी बीमारी को लेकर केन्द्र सरकार पर साधा निशाना।

चित्तौड़गढ़-गोपाल चतुर्वेदी।
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पशुओं में फैल रही लंपी बीमारी को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार लंपी बीमारी को रोकने में नाकाम साबित हुई है और अभी तक बीमारी को लेकर केंद्र सरकार बिल्कुल भी संवेदनशील दिखाई नहीं दी है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज चित्तौड़गढ़ जिले के निंबाहेड़ा के दौरे पर रहे जहां पर उन्होंने महाविद्यालय खेल मैदान पर एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राजस्थान में मवेशियों में फैल रही लंपी बीमारी को रोकने के लिए टीकाकरण करने सहित हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 
वहीं उन्होंने कहा कि प्रदेश में आमजन हितार्थ कई जनकल्याणकारी योजनाएं जिनमें मुख्य मंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना इंदिरा रसोई योजना सहित कई अन्य चलाई गई है। जिसका सीधा लाभ आमजन तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के माध्यम से निरोगी राजस्थान का सपना साकार हो रहा है और इस योजना के अंतर्गत 10 लाख तक का गंभीर बीमारियों का उपचार आमजन को मिल रहा है। वही राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल के आयोजन के बारे में उन्होंने कहा कि खेल के इस महाकुंभ से शहरी युवाओं के साथ विशेष तौर से ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई खेल प्रतिभाओं को निखारने का अवसर मिलेगा जो कि प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर खेल कर प्रदेश और देश का नाम रोशन करेंगे। 
इस जनसभा को राजस्थान सरकार के अन्य मंत्रियों प्रताप सिंह खाचरियावास अशोक चांदना उदयलाल आंजना सुरेंद्र सिंह जाड़ावत सहित कई अन्य वक्ताओं ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री गहलोत के साथ पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा,  खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, खेल एवं युवा राज्य मंत्री अशोक चांदना और उदयलाल आंजना ने महाविद्यालय खेल मैदान मे जारी राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेल का अवलोकन करते हुए कबड्डी के खेल का आनंद भी लिया। जिसमें चांदना और आंजना के टीम ने डोटासरा को पहली ही बार में आउट कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack