अनंत चतुर्दशी पर निकली महा शोभायात्रा, विधायक बने करतबबाज।

कोटा-हंसपाल यादव।
2 साल बाद कोटा में अनंत चतुर्दशी पर आस्था की अद्भुत महायात्रा की शुरुआत हो गई है। सूरजपोल गेट पर संतों की मौजूदगी में पूजा के बाद जुलूस शुरू हुआ। कोटा में अनंत चतुर्दशी का निकाले जाने वाला जुलूस राजस्थान का सबसे पुराना जुलूस माना जाता है।  शोभायात्रा में ही करीब 2 लाख लोग शामिल हुए । 5 किलोमीटर लंबे इस जुलूस में 70 अखाड़े 200 झांकियां शामिल रही। 300 पुलिसकर्मी निगरानी के लिए लगाए गये। स्पीकर ओम बिरला ने भी कोटा पहुंचकर संतो का अभिनंदन किया। वहीं, यूडीएच मंत्री धारीवाल ने शहरवासियों को बधाई दी। अमित धारीवाल भी जुलुस यात्रा में मौजूद रहे। वहीं, विधायक संदीप शर्मा ने लाठी चलाकर करतब दिखाए तो चन्द्रकांता मेघवाल ने भी तलवार चलाई। कोटा उत्तर से पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी अखाड़ेबाजो का स्वागत किया। बाराद्वारी पर प्रतिमाओं का देर रात तक विसर्जन हुआ।सूरजपोल गेट पर पूजा के बाद शुरू हुआ जुलूस, पूजा में साधु संत भी मौजूद रहे। जुलूस के दौरान भारी पुलिस जाब्ता मौजूद रहा। 5 किलोमीटर लंबे इस जुलूस में 70 अखाड़े मौजूद रहे। इन अखाड़ों के युवक शौर्य प्रदर्शन करते हुए चल रहे हैं।
करतबबाजों ने दिखाएं हैरतअंगेज करतब।
जुलूस में साधु संत बग्गी पर सवार हुए। आंखों पर पट्टी बांधकर पट्टेबाजी ने अपने करतब दिखात। एक करतबबाज ने तलवार से कील पर खड़ा होकर करतब दिखाया तो सब हैरान हो गए। वहीं, जुलूस में महिला अखाड़ों ने भी करतब का जोरदार प्रदर्शन किया। लाल बुर्ज नवयुवक मंडल की ओर से 50 हजार लोगों के लिए पूड़ी सब्जी का प्रसाद तैयार करवाया गया जो आमजन में बांटा गया।

विधायक भी बने करतबबाज।
कोटा दक्षिण से भाजपा विधायक संदीप शर्मा भी अपने आप को नहीं  रोक पाए और लाठी उठाकर अपने करतब दिखाए। वहीं, विधायक चंद्रकांता मेघवाल ने भी जुलूस में पहुंचकर तलवार चलाकर सबको हैरान कर दिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack