सीएम ने टाइम्स पैशन फूड ट्रेल को दिखाई हरी झण्डी,जाने-माने सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स-फूड ब्लॉगर्स करेंगे राजस्थान यात्रा।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरूवार को यहाँ मुख्यमंत्री निवास से ‘टाइम्स पैशन फूड ट्रेल’ कार्यक्रम के अंतर्गत ब्लॉगर्स एवं सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स की बस को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। पर्यटन विभाग और टाइम्स ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित इस यात्रा में देश के लगभग 30 प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स एवं फूड ब्लॉगर्स एक बस में राजस्थान के विभिन्न शहरों की यात्रा करेंगे तथा प्रदेश के खान-पान एवं व्यंजनों के बारे में सोशल मीडिया पर प्रचार करेंगे। 
मुख्यमंत्री ने कहा कि टाइम्स ऑफ इंडिया एवं पर्यटन विभाग के संयुक्त तत्वाधान में टाइम्स पैशन फूड ट्रेल का यह प्रयोग अपने आप में अनूठा है। उन्होंने कहा कि फूड ब्लॉगर्स एवं सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर्स का समाज में अपना प्रभाव है। इस यात्रा के माध्यम से वे राजस्थान के अलग-अलग जिलों के खान-पान एवं विशिष्ट व्यंजनों के बारे में जान पाएंगे तथा सोशल मीडिया के माध्यम से राजस्थान की पाक-कला का देश-विदेश में प्रचार कर पाएंगे। 
गहलोत ने कहा कि इस अभिनव पहल से राजस्थान की संस्कृति और विविधता भरे खान-पान को राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलेगी तथा प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि पर्यटन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं तथा प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन को पहली बार उद्योग का दर्जा दिया गया है। राज्य सरकार द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 1 हजार करोड़ रूपए के पर्यटन विकास कोष का गठन किया गया है। प्रदेश सरकार के प्रयासों का परिणाम है कि राज्य में इस वर्ष घरेलू पर्यटकों की संख्या में 78 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। पर्यटन विभाग की प्रमुख शासन सचिव गायत्री राठौड़ ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से राजस्थान के विशिष्ट व्यंजनों का प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के साथ-साथ टाइम्स संस्थान के द्वारा भी किया जाएगा। यह यात्रा 5 सितंबर को उदयपुर में संपन्न होगी। इससे प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उल्लेखनीय है कि टाइम्स राजस्थान पैशन ट्रेल में भाग ले रहे प्रतिभागी जयपुर से अपनी यात्रा शुरू कर मंडावा पहुंचेंगे। आगामी दिनों में ट्रेल बीकानेर, जोधपुर होते हुए अपने गंतव्य उदयपुर पहुंचेगी। इस दौरान पर्यटन विभाग की निदेशक डॉ. रश्मि शर्मा, अतिरिक्त निदेशक पर्यटन मो. सलीम खान, टाइम्स ऑफ इंडिया के ब्रांच हेड गौरव बत्रा, प्रसिद्ध शेफ एवं सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर शिप्रा खन्ना, हरपाल सिंह सोखी, दुष्यंत सिंह सहित विभागीय अधिकारी तथा विभिन्न फूड ब्लॉगर उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack