पिंकसिटी पत्रकार एनक्लेव में 571 आवंटी परिवारों के अन्नकूट की गूंज।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
पिंकसिटी प्रेस एनक्‍लेव, पत्रकार नगर, नायला में अपने भूखंडों के पट्टे के लिए संघर्ष कर रहे 571 आवंटी परिवारों ने शनिवार को योजना स्‍थल पर सामूहिक स्‍नेह मिलन भोज किया और सभा आयोजित कर मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत से भूखंडों के पट्टे शीघ्र‍ दिलाने की मांग की। इस अवसर पर आवंटी परिवारों ने मुख्‍यमंत्री पर न्‍याय का विश्‍वास जताते हुए अशोक गहलोत जिंदाबाद के नारे लगाए, जिससे पूरा पांडाल गूंज उठा। 
चलो नायला संगठन के तत्‍वावधान में नायला पत्रकार नगर के मुख्‍य पार्क में शनिवार को दोपहर 12 बजे से दीपावली स्‍नेह मिलन एवं अन्‍नकूट समारोह का आयोजन किया गया था, जिसमें 571 परिवारों की मेजबानी में जयपुर के बड़ी संख्‍या में पत्रकारों के पहुंचने से मेला लग गया। शाम 5 बजे तक पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की आवाजाही बनी रही। 
29 सितम्‍बर से शुरू हुई चलो नायला संगठन की मुहिम के एक माह के दौरान योजना स्‍थल नायला में आवंटियों का यह दूसरा आयोजन हुआ। जिसमें आवंटियों ने अपने अपने भूखंडों पर पहुंचकर अपना हक जताते हुए सरकार और प्रशासन को चेताया। सभी आवंटियों ने शनिवार को आयोजित सभा में एक सूत्रीय दावा किया कि जेडीए में पिंकसिटी प्रेस एनक्‍लेव के संबंध में पिछले 9 साल से चल रहे सभी गतिरोध चलो नायला मुहिम के बाद समाप्‍त हो चुके हैं।जेडीए में यह साबित हो चुका है कि योजना की भूमि इकॉलोजिकल जोन में नहीं है और सभी आवंटियों के रिकॉर्ड जेडीए ने अपनी वेबसाइट पर भी दर्शा दिए हैं। योजना में कहीं कमी नहीं है, लेकिन राजनीतिक कारणों से 9 साल का गैप आने के कारण मुख्‍यमंत्री के दिशा निर्देश जरूरी हो गए हैं। उन्‍हें विश्‍वास है कि अपने ड्रीम प्रोजेक्‍ट पिंकसिटी प्रेस एनक्‍लेव, नायला को मुख्‍यमंत्री शीघ्र पूरा करेंगे। सभा में आवंटी परिवारों ने ऐलान किया कि 9 साल से चल रहे अन्‍याय के बाद अब सभी के सब्र का बांध टूटने लगा है। यदि जल्‍दी ही उन्‍हें पट्टे जारी नहीं हुए तो जेडीए के खिलाफ बड़ा आंदोलन खड़ा होगा। इससे पूर्व विजयदशमी के दिन आवंटियों ने नायला पहुंचकर भूखंडों पर अपनी अपनी नाम पट्टिकाएं गाड़कर सभी को चौंका दिया था। वहीं सेंट्रल पार्क में एकत्र होकर सभी आवंटियों ने मुख्‍यमंत्री को हस्‍तलिखित मार्मिक पत्र भी लिखे हैं। पत्रकार परिवारों के स्‍नेह मिलन समारोह के चलते शनिवार को सुबह से ही नायला में काफी चहल पहल शुरू हो गई। सैकड़ों लोगों के नायला पहुंचने पर नायलावासियों का भी कहना था कि या तो अमेरिकी राष्‍ट्रपति बिल क्लिंटन के नायला आने पर इतनी आवाजाही हुई थी या फिर अब पत्रकार कॉलोनी में बसावट की तैयारी में खूब आवाजाही हो रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack