शांति धारीवाल ने श्रमिकों के साथ मनाई दीपावली, प्रोत्साहन राशि उपहार में भेंट कर खिलाई मिठाई।

कोटा-हंसपाल यादव।
नगरीय विकास एवं स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल दीपावली मनाने उन श्रमिकों के बीच पहुंचे जो कोटा में दुनिया का पहला हेरिटेज रिवर फ्रंट बना रहे हैं उन्होंने सभी श्रमिकों को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि दिन रात मेहनत कर सभी चुनौतियों का मुकाबला करते हुए रिवरफ्रंट को अंजाम तक पहुंचाने वाले सभी श्रमिक भाइयों का नाम इतिहास में दर्ज होगा। उन्होंने श्रमिकों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि दीपावली के मौके पर भी आप पूरी लगन के साथ इस विश्वव्यापी पर्यटन स्थल को विकसित करने में जुटे हैं।
आप सभी का इस प्रोजेक्ट के प्रति समर्पण तारीफ ए काबिल है।बीते साल की तरह इस साल भी मंत्री शांति धारीवाल ने दीपावली के इस खास मौके पर रिवर फ्रंट के श्रमिकों को प्रोत्साहन राशि और उपहार भेंट किए मीडिया से मुखातिब हुए धारीवाल ने कहा कि मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि मैं श्रमिक भाइयों के बीच दीपावली मनाने पहुंचा हूं उन्होंने साल 2001 में राजस्थान में अकाल के हालातों में सीएम अशोक गहलोत के साथ शाहबाद के सहरिया बहुल इलाके में मनाई गई दीपावली का भी जिक्र किया। 
इससे पूर्व मंत्री धारीवाल ने सैकड़ों की तादाद में मौजूद श्रमिकों को प्रोत्साहन राशि के चेक मिठाइयां और उपहार भेंट किए। मंत्री शांति धारीवाल को दीपावली के मौके पर अपने बीच पाकर श्रमिकों की भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा देश के विभिन्न प्रांतों के श्रमिकों ने मंत्री शांति धारीवाल को दीपावली की शुभकामनाएं दी और आभार भी व्यक्त किया। नगर विकास न्यास कोटा की ओर से चंबल रिवर फ्रंट पर आयोजित दीपावली मिलन एवं अभिप्रेरणा समारोह में बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि प्रशासनिक अधिकारी कांग्रेस नेता कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। रिवर फ्रंट की प्रगति रिपोर्ट कार्यक्रम के दौरान नगर विकास न्यास के विशेष अधिकारी आरडी मीणा ने प्रस्तुत की और कोटा में बनने जा रहा है चंबल रिवर फ्रंट को दुनिया का बेहतरीन रिवरफ्रंट बताया और जल्द ही  विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल चंबल रिवर फ्रंट का कार्य जल्द पूर्ण होने की भी बात कही। न्यास सचिव राजेश जोशी ने बताया कि यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल की प्रेरणा से दूसरी बार चंबल रिवर फ्रंट पर दीपावली मिलन एवं अभिप्रेरणा समारोह आयोजित किया गया है श्रमिकों के लिए आयोजित दीपावली मिलन समारोह को लेकर श्रमिकों में भी सुबह से ही खासा उत्साह देखा गया । रिवर फ्रंट पर काम कर रहे श्रमिक अपने परिवारों के साथ समारोह में शामिल हुए उनके राजस्थान के व्यंजनों का सामूहिक भोज  आयोजन भी रखा गया।समारोह के दौरान कांग्रेस नेता अमित धारीवाल जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के उपाध्यक्ष पंकज मेहता महापौर मंजू मेहरा राजीव अग्रवाल उपमहापौर पवन मीणा सोनू कुरेशी कांग्रेस नेता डॉ जफर मोहम्मद राजेंद्र सांखला शिवकांत नंदवाना पार्षद अनिल सुवालका सहित बड़ी संख्या में श्रमिक और उनके परिवार जन मौजूद रहे। वही संभागीय आयुक्त दीपक नंदी कलेक्टर ओपी बुनकर न्यास सचिव राजेश जोशी एसपी केसर सिंह शेखावत सहित प्रशासनिक अधिकारी न्यास अभियंता मौजूद रहे।

कोटा पहुंचते ही मंत्री धारीवाल का भव्य स्वागत।

दीपावली पर कोटा को मिली 700 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात के बाद जयपुर से रेल मार्ग से कोटा पहुंचे मंत्री शांति धारीवाल का कांग्रेस कार्यकर्ताओं शहरवासियों एवं व्यापार संघ के पदाधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया रेलवे स्टेशन पर मंत्री शांति धारीवाल की ट्रेन पहुंचने से पहले ही बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों के साथ मंत्री शांति धारीवाल के स्वागत के लिए आतुर नजर आए। जैसे ही मंत्री शांति धारीवाल कोटा पहुंचे प्लेटफार्म नंबर 2 बड़ी तादाद में मौजूद कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने अपने नेता का फूल मालाओं से ढोल नगाड़ों से और आतिशबाजी कर स्वागत किया और कोटा को दीपावली पर विभिन्न विकास कार्यो की मिली सौगातों पर जश्न मनाते हुए मंत्री शांति धारीवाल जिंदाबाद के नारों से स्टेशन परिसर को गुंजायमान कर दिया। कार्यकर्ताओं का उत्साह मंत्री शांति धारीवाल के कोटा पहुंचते ही चरम पर था। पुलिसकर्मियों को भी काफी मशक्कत मंत्री शांति धारीवाल को स्टेशन से बाहर निकालने में करनी पड़ी। रेलवे स्टेशन से रिवरफ्रंट कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं मंत्री शांति धारीवाल का स्टेशन रोड खेड़ली फाटक नयापुरा कुन्हाड़ी में भी कार्यकर्ताओ ने फूलमालाओं से स्वागत किया इन मार्गो पर स्वागत के लिए होल्डिंग्स और स्वागत द्वार भी बनाए गए। इस दौरान जिला अध्यक्ष रविंदर त्यागी कांग्रेस नेता अमित धारीवाल डॉ जफर मोहम्मद शिवकांत नंदवाना राजेंद्र सांखला महापौर मंजू मेहरा राजीव भारती उपमहापौर पवन मीणा सोनू कुरेशी कांग्रेस पार्षद कांग्रेस कार्यकर्ता व्यापार संघ के पदाधिकारी शहरवासी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack