राज्य स्तरीय कार्यशाला 23 नवंबर से अजमेर में, राज्य भर के प्रशासनिक अधिकारी लेंगे भाग।

अजमेर ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान के राजस्व न्यायालयों में राजस्व निर्णयों के गुणवत्तापूर्ण, विधिसम्मत व त्रुटिविहीन लेखन की प्रवृत्ति विकसित करने के महत्वपूर्ण उद्देश्य को लेकर राजस्व मंडल की अगुवाई में ‘‘राज्य स्तरीय निर्णय लेखन कार्यशाला‘‘ का आयोजन 23 से 25 नवंबर तक अजमेर के राजस्व अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान (आरआरटीआई) में किया जायेगा।  राजस्व मंडल के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह की नवाचारी पहल पर विगत वर्ष भी राजस्व अदालतों के पीठासीन अधिकारियों के लिये कार्यशालाओं के सफल आयोजन करवाये गये थे। उन्होंने बताया कि राज्य में इन कार्यशालाओं के सतत आयोजन करवाये जायेंगे जिससे राजस्व अदालतों का दायित्व निभा रहे अधिकारियों को श्रेष्ठ निर्णय लेखन की बारीकियों से अवगत कराया जा सके।
ये अधिकारी लेंगे भाग।
राजस्व मंडल अध्यक्ष राजेश्वर सिंह के निर्देशानुसार आयोजित की जा रही इस त्रिदिवसीय कार्यशाला में राजस्थान के सभी राजस्व अपील अधिकारी एवं भू प्रबंध अधिकारी पदेन राजस्व अपील अधिकारी सहित जिला कलक्टर्स की ओर से उनके जिले में पदस्थापित राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में से चयनित एक-एक अधिकारी को भाग लेने का अवसर प्रदान किया जायेगा। मंडल निबंधक महावीर प्रसाद ने बताया कि कलक्टर्स की ओर से हर जिले से अतिरिक्त जिला कलक्टर, उपखंड अधिकारी एवं सहायक कलक्टर्स में से एक अधिकारी का उनके वरिष्ठता, अनुभव, अभिव्यक्ति एवं कौशल के आधार पर कार्यशाला हेतु मनोनयन किया जायेगा।
निबंध लेखन प्रतियोगिता एवं सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेखन के लिये देंगे पुरस्कार।
कार्यशाला के अवसर पर राजस्व मंडल की ओर से पूर्व में विविध वर्गों के लिये आयोजित की गई राज्य स्तरीय निबंध लेखन प्रतियोगिता एवं राजस्व न्यायालयों के पीठासीन अधिकारियों की सर्वश्रेष्ठ निर्णय लेखन प्रतियोगिता में चयनित प्रविष्टियों के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जायेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack