मंत्री रमेश ने की जनसुनवाई, सौगातों का खोला पिटारा।

करौली ब्यूरो रिपोर्ट।
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश चंद मीना बुधवार को  सपोटरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान मंत्री ने ग्राम पंचायत टोडा के ग्राम करई और ग्राम पंचायत कसेड में जनसुनवाई की। इस दौरान काफी संख्या में पहुंच कर लोगो ने कैलादेवी-करणपुर सड़क निर्माण कार्य करवाने, क्षेत्र में किसानों को नियमित बिजली दिलाने, खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने, मोबाइल टावर, सहित आवास, पानी सहित विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। उन्होने जनसुनवाई मे जनता की समस्याओं को बड़ी संवेदनशीलता और गंभीरता से सुनते हुए अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। 
साथ ही अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनता के कार्यों में लापरवाही बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाएगी।जनता के कोई कार्य नही रुकने चाहिए। इस अवसर पर उन्होने ग्राम पंचायत टोडा के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कमरों के निर्माण के लिए विधायक कोष से 15 लाख रुपए, करणपुर थाने के भवन निर्माण के लिए 10 लाख रुपए और ग्राम घुसईं में खेल मैदान निर्माण के लिए विधायक कोष से 50 लाख की घोषणा कर क्षेत्र की जनता को विकास की सौगात की है। 
इसी के साथ कसेड में समुदाय भवन के लिए विधायक कोष से 10 लाख की घोषणा की है। उन्होंने जनता की मांग पर कैलादेवी-करणपुर सड़क निर्माण जल्द पूरा होने की बात कही। उन्होंने कहा कि सड़क का टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण हो गयी है जल्द ही जनता को सड़क की सौगात मिलेगी।मंडरायल- करणपुर सड़क निर्माण कार्य भी प्रगति पर है। इसे गुणवत्ता पूर्ण तरीके से जल्द पूर्ण कराया जाएगा। वही घर-घर नल योजना के तहत जल्द ही हर घर को पानी उपलब्ध कराने का विश्वास दिलाया।इस अवसर पर मंत्री ने बाढ़ प्रभावित किसानों और गरीब लोगो को कैटल सेड और अपना खेत अपना कार्य योजना का भी लाभ दिलाने की घोषणा की है। जिससे लोगो को अधिक से अधिक मदद मिल सके। इसके साथ ही किसान और आमजन का बाढ़ से हुए नुकसान का जल्द ही मुआवजा दिलाने की आश्वासन दिया। जनसुनवाई के दौरान क्षेत्र के सभी जनप्रतिनिधी, एसडीएम सपोटरा अनुज भारद्वाज, जिला परिषद सीईओ महावीर प्रसाद नायक, कैलादेवी डीएसपी, गिर्राज मीना, सीएमएचओ दिनेश मीना, बीडीओ मंडरायल आदेश कुमार मीणा सहित अन्य उपखंड स्तरीय अधिकारी और कर्मचारी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack