सीएम गहलोत की पत्नी सुनीता ने गाया राजस्थानी लोकगीत ‘यह शुभ घड़ियां‘।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
राजस्थान आवासन मण्डल की प्रतापनगर चौपाटी से कैंसर पीड़ित बच्चे हंसते-खिलखिलाते अपने घर लौटे। अवसर था जयपुर चौपाटी में इन बच्चों के लिए राजस्थान आवासन मण्डल, भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय कैंसर केयर ड्रीम्ज फाउंडेशन तथा चौपाटी के दुकानदारों के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित स्पेशल कार्निवाल का। 
भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय में उपचार ले रहे करीब 100 बच्चों के लिये बाल दिवस से एक दिन पूर्व इस कार्यक्रम में म्यूजिक एवं मैजिक शो का आयोजन किया गया। बच्चों ने इस प्रोग्राम का भरपूर आनन्द उठाया। लाइव बैंड शो में ये बच्चे जमकर झूमे। मैजिशियन की जादुई प्रस्तुतियों से खूब खिलखिलाए और कार्टून चरित्र डोनाल्ड डक और गूफी द्वारा गर्मजोशी से किए गए वेलकम से गुदगुदाए।
राजस्थान आवासन मंडल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि कैंसर पीड़ित बच्चे समाज का अभिन्न अंग हैं। उन्हें उचित उपचार और देखभाल के साथ-साथ प्यार-दुलार, स्नेह एवं भावनात्मक संबल प्रदान करने के उददेश्य से इस कार्निवाल का आयोजन किया गया। इस आयोजन के जरिए यह संदेश देने की कोशिश की गई है कि यह बीमारी लाइलाज नहीं है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की धर्मपत्नी एवं भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय केयर प्रकोष्ठ की संरक्षिका सुनीता गहलोत तथा कैंसर केयर की अध्यक्षा अनिला कोठारी भी इस दौरान मौजूद रहीं। सुनीता गहलोत ने आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा तथा कार्यक्रम में मौजूद लोगों की फरमाइश पर बन्ना-बन्नी पर अपना लोकगीत ‘यह शुभ घड़ियां.....‘ गाया। जिस पर बच्चों, उनके अभिभावकों और कार्यक्रम में मौजूद अन्य लोगों ने जमकर तालियां बजाईं। कार्यक्रम में बच्चों ने चौपाटी के स्वादिष्ट व्यजनों का आनन्द लिया। बच्चों को स्मृति स्वरूप स्टूडियो बिग-बॉस और टिक्का जयपुरी की संचालक वरदा जैन की ओर से उपहार भेंट किए गए। बच्चों के स्वागत के लिए चौपाटी को आकर्षक तरीके से सजाया गया। इस अवसर पर भगवान महावीर कैंसर चिकित्सालय के कोषाध्यक्ष प्रेमसिंह लोढ़ा, अधिशासी निदेशक मेजर जनरल (से.नि.) एससी पारीक, राजस्थान आवासन मंडल के उप आवासन आयुक्त विजय अग्रवाल एवं केसी ढ़ाका, आवासीय अभियंता रोहित सिंह सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack