मंत्री टीकाराम ने किया विकास कार्यों का लोकार्पण।

अलवर ब्यूरो रिपोर्ट।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री  टीकाराम जूली ने अलवर जिले के ककराली जाट व खेडली सैयद में चारदीवारी, इंटरलॉकिंग, स्टेज सहित विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण करते हुए कहा कि राज्य सरकार संवेदनशीलता के साथ विकास को गति प्रदान करने का निरन्तर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने अपने चार वर्षों के कार्यकाल में शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार आदि विभिन्न क्षेत्रों विशेष तरजीह दी है। उन्होंने कहा कि अलवर ग्रामीण क्षेत्र में विकास का पहिया तेजी से दौड रहा है। जिसमें विश्वविद्यालय, खेल स्टेडियम, सैनिक स्कूल, पुलिस ट्रेनिंग सेन्टर, लवकुश वाटिका जैसे अहम विकासात्मक कार्यों द्वारा आमजन को सौगात दी गई है।
 
डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतीमा का किया अनावरण।
मंत्री जूली ने अलवर ग्रामीण क्षेत्र के नंगली राजावत में डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया। उन्होंने उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि संविधान निर्माता भारत रत्न डॉ. भीमराव अम्बेडकर ने देश को नई दिशा देने का जो अहम कार्य किया उसकी बदौलत ही आज देश का प्रत्येक नागरिक अपने अधिकारों की सुरक्षा की गारंटी से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि पिछडे़, दलित, जरूरतमंदों एवं सर्व समाज के उत्थान के लिए बाबा साहब के प्रयास का ही नतीजा है कि आजादी से अब तक हम अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के सिद्धांतों पर चलकर ही हम सही मायने में देश के विकास में सहयोग दे सकते हैं। 
महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय होंगे मील का पत्थर साबित।
जूली ने मोजदीका में महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय का उद्घाटन कर वहां उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर कहा कि राज्य सरकार शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से लगातार उल्लेखनीय कार्य कर रही है। निजी विद्यालयों की तर्ज पर सरकारी स्कूलों में भी अब वंचित परिवाराें के बच्चें भी महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों में निःशुल्क अंग्रेजी शिक्षा ग्रहण कर सकेंगे। इससे पूर्व उन्होंने ककराली जाट में ग्राम डाडा की सडक के रिन्यूअल कार्य का उद्घाटन किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack