ओलंपिक से राज्य में खेलों का माहौल तैयार हुआ-मंत्री जूली।

अलवर ब्यूरो रिपोर्ट।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि खेलों से न केवल शारीरिक विकास होता है बल्कि आपसी भाईचारा भी बढ़ता है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक से प्रदेश में खेलों का माहौल तैयार हुआ है। जूली अलवर ग्रामीण क्षेत्र के ग्राम चिकानी में स्वामी विवेकानन्द सीनियर सैकण्डरी विद्यालय के खेल मैदान पर आयोजित 66वीं जिला स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता के शुभारम्भ अवसर पर संबोधित कर रहे थे। मंत्री जूली ने कहा कि राज्य सरकार ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों का आयोजन कर प्रदेश में खेलों का एक माहौल तैयार किया है। साथ ही इससे खेल प्रतिभाओं को एक मंच भी मिला है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण ओलंपिक खेलों में आमजन के जबरदस्त उत्साह को देखते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शहरी ओलंपिक कराने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने खिलाड़ियों के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए है जिससे उन्हें पुलिस उपाधीक्षक तक सीधे भर्ती होने का अवसर मिल रहा है। ईनामी राशि में भी कई गुणा ईजाफा किया है। खेल सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। हर पंचायत समिति में स्टेडियम बनाए जाऐंगे। उन्होंने कहा कि हमारे खिलाडी देश में ही नहीं अपितु विदेशों में भी अपनी सफलता का परचम लहरा चुके हैं। उन्होंने खिलाड़ियों व उत्कृष्ट कार्य करने वाले ग्रामीणों को प्रतीक चिन्ह् भी भेंट किए।उल्लेखनीय है कि यहां 17-19 वर्षीय 636 खिलाड़ियों की 53 टीमें जिला स्तरीय प्रतियोगिता में शामिल हो रही है।इस अवसर पर प्रधान दौलतराम जाटव सहित बड़ी संख्या में खिलाड़ी व ग्रामीण उपस्थित रहे।
नगर कीर्तन का फूल बरसाकर किया स्वागत।
मंत्री जूली ने भगतसिंह सर्किल पर पहुंचकर गुरू नानक जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित नगर कीर्तन का फूल बरसाकर स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नगर कीर्तन श्रद्धा, प्रेम, उत्साह और भक्तिभाव का प्रतीक है। इस आयोजन में विभिन्न धार्मिक, सामाजिक व शैक्षणिक संस्थाओं की सहभागिता सामाजिक सदभाव की मिसाल है। नेक कमाई समूह की ओर से आयोजित कार्यक्रम में पंच प्यारो का सत्कार किया गया। इस अवसर पर खानचंद चिमती बाई हजरती ट्रस्ट की ओर से कपडे के थैले 'प्लास्टिक मुक्त अलवर' करने के संदेश के साथ वितरित किए गए। डॉ. गोपाल राय चौधरी ट्रस्ट की ओर से संगत का स्वागत किया गया।
मिरासी समुदाय ने किया अभिनंदन।
मिरासी समुदाय के प्रतिनिधि मंडल ने अलवर में राजकीय अंबेडकर मिरासी छात्रावास की घोषणा कराने एवं उसके उपरांत निर्माण कार्य प्रारंभ कराने पर मंत्री जूली का अभिनंदन किया। समुदाय के प्रतिनिधियों ने इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताया। इस अवसर पर जूली ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा 2022-23 के बजट घोषणा के तहत राजकीय अंबेडकर मिरासी छात्रावास अलवर, जयपुर, बीकानेर एवं जोधपुर स्थानों पर बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि छात्रावास भवनों के लिए बजट का आवंटन राज्य सरकार द्वारा किया जा चुका है और भवन बनने तक इनका संचालन किराये के भवनों में किया जा रहा है ताकि विद्यार्थी छात्रावास की सुविधा से महरूम न रहे। उन्होंने कहा कि जागरूक रहकर राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं। 
मंत्री ने लिया अन्न कूट कार्यक्रम में भाग लिया।
स्टेशन रोड पर स्थित सार्वजनिक गौशाला सेवाधाम में अन्नकुट का आयोजन हुआ जिसमें मंत्री जूली ने प्रसाद ग्रहण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से आपसी भाईचारा व सदभाव बढ़ता है। इस अवसर पर बीसूका जिला उपाध्यक्ष योगेश मिश्रा, उमरैण प्रधान दौलतराम जाटव, मालाखेडा प्रधान वीरवती, उपप्रधान महेश सैनी सहित गणमान्य लोग उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack