खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन कर नाम रोशन करें खिलाड़ी, पाएं सरकार द्वारा सहायता-मंत्री शाले मोहम्मद।

जैसलमेर-मनीष व्यास।
जैसलमेर में शिक्षा विभाग की 66 वीं राज्य स्तरीय बास्केटबॉल (छात्र) 17 व 19 वर्ष प्रतियोगिता का अमर शहीद सागरमल गोपा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की मेजबानी में रविवार को शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ्, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र एवं जल उपयोगिता मंत्री के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलक्टर टीना डाबी की अध्यक्षता में भव्य आगाज हुआ।उद्घाटन समारोह के दौरान नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला, जिला पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथावत, पंचायत समिति जैसलमेर की प्रधान रसाल कंवर, राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, मूलाराम चौधरी, लोकपाल महानरेगा योगेश गज्जा विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित थे।
खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन कर नाम रोशन करें खिलाड़ी।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने ध्वजारोहण कर एवं खेल की घोषणा कर 20 से 24 नवम्बर तक पांच दिवसीय आयोजित होने वाली राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का विधिवत उद्घाटन किया।खिलाड़ियों द्वारा अतिथि को मार्चपास्ट करते हुए सलामी दी गई। मंत्री ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे खेल को अपने जीवन का अमूल्य हिस्सा बनाकर खेल जगत में अच्छा प्रदर्शन करके स्वर्ण पदों को हासिल करें एवं राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल जगत में अपना-अपना नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों को लेकर बहुत ही कट्बिद्ध है एवं देश में पहली बार मुख्यमंत्री जी की पहल पर प्रदेश में ग्रामीण ऑलम्पिक खेलों का आयोजन हुआ जो अपने आप में मिशाल बना है एवं इससे खिलाड़ियों को सुनहरा अवसर भी मिला है।
सरकार खेलों कोे दे रही है बढ़ावा।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार खेलों में पदक पाने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरियों में 2 प्रतिशत का आरक्षण भी दिया है जो खेल जगत के लिए बड़ा कदम है। उन्होंने खिलाड़ियों को कहा कि वे अपने खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करें ताकि वे खेल के क्षेत्र में अव्वल रहे एवं सरकार द्वारा देय सहायता का लाभ लें। उन्होंने कहा कि ऐसे खेलों के आयोजन से खिलाडियों में आपसी प्रेम एवं भाईचारे की भावना बढ़ती है।
खेलों से खिलाड़ियों को मिलती है अनुशासन की सीख।
अध्यक्षीय उद्बोधन देते हुए जिला कलक्टर टीना डाबी ने प्रदेश की 33 जिलों से आई बास्केटबॉल प्रतियागिता की खिलाड़ी टीमों को अपनी ओर से बधाई देते हुए कहा कि विद्यार्थी के जीवन में शिक्षा के साथ खेल का अपना अलग महत्व है एवं उससे उसका मानसिक विकास के साथ ही शारीरिक एवं बौद्धिक विकास भी होता है। उन्होंने खिलाड़ियों को खेल में अनुशासन का प्रदर्शन करते हुए अच्छा प्रदर्शन करने की सीख दी।
जैसलमेर के लिए आयोजन गर्व की बात।
नगर परिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने कहा कि जैसलमेर के लिए गर्व की बात है कि शिक्षा विभाग द्वारा राज्य स्तरीय बास्केटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन अपने खेल में करने का आह्वान किया एवं कहा कि वे स्वर्णनगरी जैसलमेर में उनके लिए जो सुविधाएं दी गई है, उसकों अपने स्मरण मे संजोए एवं यहां के ऐतिहासिक व पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर देखे।
जैसलमेर बास्केटबॉल अकादमी ने बास्केट खेल में फहराया परचम।
राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल ने खिलाड़ियों को बधाई देते हुए कहा कि यहां पर संचालित बास्केटबॉल अकादमी के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर बास्केटबॉल खेल जगत मे अपना परचम फहराया है। उन्होंने खिलाड़ियों को टीम भावना से खेलकर अपने लक्ष्य को हासिल करने की सीख दी एवं कहा कि वे जैसलमेर की सुन्दर यादें अपने जीवन में लेकर जाएं। पंचायत समिति जैसलमेर की प्रधान रसाल कंवर ने भी खिलाड़ियों का हौसला अफजाही किया एवं शिक्षा विभाग द्वारा राज्य स्तरीय खेलकूल प्रतियोगिता के लिए की गई व्यवस्थाओं की तारीफ की।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack