विकास योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन कर पात्र लोगों को पहुंचाए लाभ-मंत्री शाले मोहम्मद।

जैसलमेर-मनीष व्यास।
अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, क़ृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद ने पोकरण नगर पालिका के सभागार में उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए निर्देश दिए कि वे क्षेत्र के विकास की योजनाओं का समय पर क्रियान्वयन कर पात्र लोगो को लाभान्वित करें। उन्होंने अधिकारियों को विशेष रूप से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के साथ ही फ्लैगशिप योजनाओं एवं बजट घोषणाओं की क्रियान्विति समय पर कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार आमजन को समय पर राहत मिले इसके लिए त्रिस्तरीय परिवेदनाएं आमजन की सुनने के लिए रखी जा रही है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे आमजन की परिवेदनाएं धैर्य के साथ सुनकर उनका समाधान करें।
पानी-बिजली आपूर्ति पर विशेष फोकस रखें।
अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने पानी-बिजली के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र में पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति को सुचारू बनावें ताकि लोगो को समय पर पीने का पानी मिले। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से जो लोग अभी तक नहीं जुडे है, उनका भी शत्-प्रतिशत पंजीयन करावें एवं अधिकारी इसमें जनप्रतिनिधियों एवं भामाशाहों का पूरा सहयोग ले। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे नगर पालिका क्षेत्र में विकास के कार्यों को पूरी गुणवता के साथ कराएं एवं शहर में सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दे। उन्होंने अधिकारियों को आगामी बजट के लिए विभिन्न विकास कार्यों के नए प्रस्ताव भिजवाने के निर्देश दिए। 
अग्निशमन वाहन को दिखाई हरी झण्डी, जनता के लिए किया समर्पित।
अल्पसंख्यक मामलात् मंत्री ने पोकरण नगर पालिका की ओर से क्रय की गई अग्निशमन वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि अग्निशमन वाहन की और उपलब्धता होने से अब शहर में आगजनी की घटना को समय पर रोका जा सकेगा। इस मौके पर उपखण्ड अधिकारी पोकरण परमजोत सिंह गिल, पूर्व जिला प्रमुख अब्दुला फकीर, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका पोकरण के साथ ही अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।
आमजन की सुनी परिवेदनाएं।
अल्पसंख्यक मामलात् मंत्री ने इस दौरान आमजन की परिवेदनाएं सुनी एवं उनके प्रार्थना पत्र प्राप्त कर सम्बन्धित अधिकारियों को इनका निराकरण कराने के निर्देश दिए। 
सर्वधर्म कार्यक्रमों से राष्ट्रीय एकता को मिलता है मजबूती।
मंत्री ने पोकरण में ऑल इंडिया सूफी सज्जादा नशीन काउंसिल की ओर से आयोजित सर्व धर्म सम्मेलन में शिरकत की। कार्यक्रम में मंत्री ने कहा कि कौमी एकता कार्यक्रम से कौमी एकता, सार्वजनिक सद्भाव और राष्ट्रीय एकता की ताकत को मजबूती मिलती है। इस प्रकार के समारोह से पुरानी परंपराओं, संस्कृति और सहिष्णुता, भाईचारे को बढ़ावा मिलता है एवं बहु-धार्मिक और बहु सांस्कृतिक धर्मों से रूबरू होने का नया अवसर मिलता है। इस दौरान विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, धर्मावलंबी भी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack