गुजरात चुनाव घोषणा पत्र में दिखेगी गहलोत की योजनाओं की झलक।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
गुजरात में अगले माह होने जा रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस पार्टी गुजरात के मतदाताओं को लुभाने के लिए इस बार एड़ी- चोटी का जोर लगाए हुए हैं। लोकलुभावन घोषणाओं के जरिए कांग्रेस गुजरात के मतदाताओं को का ध्यान आकर्षित करना चाहती है। यही वजह है कि गुजरात से सटे राजस्थान की गहलोत सरकार की लोक कल्याणकारी योजनाओं को इस बार गुजरात के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल करने की तैयारी है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके इसके संकेत दिए हैं। बताया जा रहा है कि गहलोत सरकार की एक दर्जन से ज्यादा योजनाओं को गुजरात चुनाव की घोषणा पत्र में शामिल किया जा रहा है। संभवतः इसी सप्ताह गुजरात कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र जारी हो सकता है।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी पूर्व में दे चुके हैं संकेत।
इससे पहले गुजरात दौरे पर गए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस बात के संकेत दे चुके हैं कि राजस्थान की लोक कल्याणकारी योजनाओं को गुजरात कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किया जाएगा। गुजरात में कांग्रेस की सरकार बनती है तो फिर राजस्थान की तर्ज पर गुजरात में भी इन योजनाओं को लागू किया जाएगा।
गहलोत सरकार की इन योजनाओं को किया जाएगा गुजरात चुनावी घोषणा पत्र में शामिल।
दरअसल गहलोत सरकार की जिन प्रमुख योजनाओं को गुजरात कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किया जा रहा है उनमें चिरंजीवी योजना, मुफ्त दवा योजना, निःशुल्क जांच योजना, जननी सुरक्षा योजना, वृद्धावस्था पेंशन, इंदिरा रसोई योजना, शहरी रोजगार गारंटी योजना, महिलाओं को मुफ्त स्मार्टफोन योजना, और अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूल जैसे प्रमुख बिंदुओं को गुजरात कांग्रेस के चुनाव घोषणा पत्र में शामिल कराया जा रहा है।
ओल्ड पेंशन स्कीम भी होगी चुनाव घोषणा पत्र में शामिल।
राजस्थान की गहलोत सरकार की ओर से कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू किए जाने का फॉर्मूला गुजरात कांग्रेस का चुनाव घोषणा पत्र में भी शामिल कराया जाएगा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी ट्वीट करके गुजरात में सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने के संकेत दिए हैं। इसके अलावा किसानों की कर्ज माफी और किसानों के बिजली के बिल माफ करने जैसे बिंदु भी चुनाव घोषणा पत्र में शामिल किए जाएंगे। गौरतलब है कि गुजरात विधानसभा चुनाव इस बार दो चरणों में आयोजित होने होने जा रहा है पहले चरण के लिए मतदान 1 दिसंबर और दूसरे चरण के लिए मतदान 5 दिसंबर को होगा 8 दिसंबर को चुनाव परिणाम जारी किया जाएगा।
कई बार तारीफ कर चुके हैं राहुल गांधी।
वहीं राजस्थान कांग्रेस में भले ही मुख्यमंत्री पद को लेकर गहलोत कैंप और पायलट कैंप के बीच शीत युद्ध चल रहा हो लेकिन कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी कई बार गहलोत सरकार के कामकाज के साथ-साथ उनकी योजनाओं की भी तारीफ कर चुके हैं। हाल ही में 6 नवंबर को भी राहुल गांधी ने ट्वीट करके गहलोत सरकार की योजनाओं की तारीफ की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack