विधानसभा अध्यक्ष ने किया विभिन्न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं शिलान्यास।

सिरोही ब्यूरो रिपोर्ट।
विधानसभा अध्यक्ष सी.पी. जोशी एवं क्षेत्रीय विधायक संयम लोढा ने सिरोही में शिवगंज तहसील के मनादर में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने कहा कि विधायक लोढा अपने क्षेत्र की जन समस्याओं के निराकरण के लिए सदैव प्रयत्नशील रहते है इसके लिए वे बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र का विधायक अपने क्षेत्र की आम जनता के दुःखो एवं तकलीफ में साथ खडा रहता है उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए संघर्षरत रहता है वही विधायक अपने क्षेत्र की जनता की आवज होता हैै।
उन्होंने इस कार्यक्रम में आमंत्रित करने के लिए विधायक लोढा का आभार जताया। विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने शिक्षा के महत्व को बताते हुए आमजन को आव्हान किया कि वे अपने बच्चों को शिक्षित कर उनकी प्रतिभाओं को निखारे। उन्होंने कहा कि सरकार की किसी भी लाभकारी योजना से लाभान्वित होने के लिए यह आवश्यक है कि व्यक्ति पढा लिखा हो तभी उसे योजना की जानकारी हो सकेगी। 
उन्होंने जनप्रतिनिधियों को आव्हान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र के पात्र व्यक्ति पहचान कर उसे सरकारी योजनाओं से लाभान्वित करें।विधानसभा अध्यक्ष जोशी ने चिरंजीवी योजना में पंजीकृत महिलाओं को निःशुल्क स्मार्ट फोन योजना पर चर्चा करते हुए कहा कि स्मार्ट फोन से घर बैठे व्यक्ति किसी भी तरह की जानकारी ले सकता है एवं ऑनलाइन आवेदन भी कर सकता है, लेकिन इसके लिए शिक्षा आवश्यक है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack