सिलेंडर ब्लास्ट हादसा, मृतकों के आश्रितो को संविदा पर मिलेगी नौकरी।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के भृंगरा गैस सिलेण्डर दुर्घटना के पीड़ित परिवारों को लेकर संवेदनशील निर्णय लिया है। गहलोत ने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से पूर्व में घोषित 2 लाख रूपए की सहायता राशि को बढ़ाकर 5 लाख रूपए किया है। पीड़ित परिवारों की कमजोर आर्थिक स्थिति को देखते हुए जोधपुर जिला प्रशासन की अनुशंसा पर यह निर्णय लिया गया है। वहीं सीएम गहलोत ने पीड़ित परिवारों को संबल प्रदान करने के लिए संविदा पर रोजगार प्रदान करने हेतु निर्देश दिए हैं। आपको बता दें कि जोधपुर के कीर्ति नगर में 8 अक्टूबर, 2022 को और भूंगरा गांव में 8 दिसंबर, 2022 को हुई दुर्घटना में व्यापक जनहानि को देखते हुए प्रशासनिक जांच के लिए संभागीय आयुक्त जोधपुर को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है।
जांच अधिकारी द्वारा गैस एजेंसियों जिला प्रशासन के अधिकारी व मृतक के परिवार से सम्पूर्ण पहलुओं पर जानकारी जुटाकर जांच रिपोर्ट एक माह में राज्य सरकार के समक्ष प्रस्तुत की जाएगी। जांच अधिकारी भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए भी अपने सुझाव देंगे।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री 9 दिसंबर को जोधपुर में पीड़ितों से मिलने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना अंतर्गत 5-5 लाख रुपए प्रति परिवार तथा 2 लाख रूपए मुख्यमंत्री सहायता कोष से दिए जाने की घोषणा की थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack