सीएम गहलोत ने फरियादियों की सुनी समस्या, निराकरण के लिए दिए निर्देश।

दौसा ब्यूरो रिपोर्ट।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के हरियाणा मे प्रवेश करने के बाद दौसा सर्किट हाउस पहुंचे। यहां उन्होंने स्थानीय लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनी और त्वरित निराकरण के लिए जिला कलक्टर कमर चौधरी को निर्देश दिए। इसके बाद गहलोत ने खादी बाग का भी अवलोकन कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। यहां भी उन्होंने आमजन से संवाद किया और स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान राजस्व मंत्री रामलाल जाट, खान एवं पैट्रोलियम मंत्री प्रमोद जैन भाया, महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश, कृषि विपणन राज्यमंत्री मुरारी लाल मीणा, जिला प्रमुख हीरालाल सैनी, बंजर भूमि एवं चारागाह विकास बोर्ड के अध्यक्ष संदीप चौधरी सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित थे।
रसोई खर्च कम कर रही है राज्य सरकार।
मुख्यमंत्री ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा कि आज पूरा देश बढ़ती महंगाई से परेशान है। राजस्थान की जनता को महंगाई की मार से राहत पहुंचाने और रसोई का खर्च कम करने के लिए राज्य सरकार विभिन्न पहलुओं पर अध्ययन करा रही है। साथ ही, आर्थिक रूप से कमजोर और वंचितों के लिए खाद्य किट वितरण की योजना तैयार की जा रही है। इसमें आटा, तेल, दालें व मसाले शामिल किए जाएंगे। राज्य सरकार ऐसे परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर भी उपलब्ध कराएगी, ताकि मासिक खर्च कम हो सके।
रोजगार उपलब्ध कराने में राज्य अग्रणी।
गहलोत ने कहा कि राजकीय क्षेत्र के साथ निजी क्षेत्र में भी रोजगार उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। युवाओं को बेरोजगारी से राहत देने के लिए राज्य सरकार द्वारा लगभग 1.35 लाख सरकारी नौकरियां दी जा चुकी हैं। वहीं, 1.25 लाख पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। आगामी दिनों में 1 लाख नौकरियां देने की घोषणा की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि हाल ही इन्वेस्ट राजस्थान समिट में 11 लाख करोड़ रुपए के एमओयू हुए हैं, जिसमें भी युवाओं को नौकरियां मिलेंगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack