राहुल गाँधी ने नोबत बजाकर आदिवासी समाज को दिया धन्यवाद।

सवाई माधोपुर-हेमेंद्र शर्मा।
कांग्रेसी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा दूसरे दिन भी सवाई माधोपुर जिले में रही। सवाई माधोपुर जिले के जीनापुर में रात्रि विश्राम करने के बाद सुबह यात्रा पुनः प्रारंभ हुई और जिला मुख्यालय होते हुए यात्रा का कारंवा सुरवाल पहुँचा । जहाँ यात्रा का लंच ब्रेक हुआ। दोपहर को विश्राम करने के बाद यात्रा सुरवाल से फिर रवाना हुई जो जिले के दहलोत गांव पहुंची । जहाँ यात्रा का रात्रि विश्राम एंव ठहराव हुआ।
यात्रा में सुबह के वक्त जहाँ राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी ,पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,सचिन पायलट, कांग्रेसी नेता जयराम ,दानिश अबरार सहित बड़ी तादाद में जनप्रतिनिधियों के अलावा भारी संख्या में काँग्रेसिजन शामिल रहे। वहीं लंच ब्रेक के बाद प्रियंका गाँधी यात्रा में शामिल नही हुई लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ,सचिन पायलेट सहित काँग्रेस के तमाम बड़े नेता यात्रा में शामिल रहे । जीनापुर से सुरवाल व सुरवाल से दहलोत गांव तक जगह जगह काँग्रेसियों द्वारा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया और भारी सुरक्षा के बीच यात्रा का कारंवा आगे बढ़ता रहा।
इस दौरान राहुल गाँधी ने कई जगहों पर किसानों ,महिलाओं एव बच्चो से बातचीत भी की । तो कई जगहों पर बच्चे राहुल गाँधी के साथ यात्रा में शामिल भी हुए । राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के स्वागत को लेकर अजनोटी में आदिवासी मीणा समाज द्वारा कन्हैया पद दंगल का भी आयोजन किया गया । जहाँ रास्ते से गुजरते वक्त राहुल गाँधी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ कुछ पलों के लिए पद दंगल कार्यक्रम में भी शामिल हुवे । इस दौरान राहुल गाँधी ने नोबत बजाकर एंव हाथ हिलाकर आदिवासी मीणा समाज का धन्यवाद अर्पित किया । जिले में चल रही भारत जोड़ो यात्रा को आमजन का भी भारी समर्थन मिल रहा है।यात्रा में हजारों की संख्या में लोग राहुल गांधी के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे है । सवाई माधोपुर जिले में राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा बुधवार को भी करीब 20-21 किलोमीटर का सफर तय करेगी । जो दहलोत गांव से रवाना होकर टोंड पहुंचेगी जहाँ यात्रा का लांच ब्रेक होगा। जिसके बाद यात्रा दोपहर बाद टोंड से रवाना होकर दौसा जिले में प्रवेश कर जायेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack