राजधानी जयपुर में आज नहीं होगी पानी की सप्लाई, बीसलपुर परियोजना का रहेगा शटडाउन।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
जयपुर मे आज बीसलपुर परियोजना का शटडाउन रहेगा, जिस कारण जयपुर में पानी की सप्लाई बाधित रहेगी। बीलसपुर का शटडाउन के चलते पंपिंग स्टेशन सुबह 11 से शाम 5 बजे तक रहेगा, जिसके चलते सुबह आंशिक और शाम की सप्लाई पूरी तरह से बाधित रहेगी। 21 जनवरी को भी जयपुर में आशिंक रूप से सप्लाई हो पाएगी। पीएचईडी के अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरके मीणा ने बताया कि लीकेज और मरम्मत के चलते बीसलपुर परियोजना को शटडाउन करने का फैसला लिया है।

शटडाउन के दौरान ये कार्य होंगे।

2300 एम.एम व्यास की ट्रांसमिशन लाईन में लीकेज मरम्मत के कार्य के साथ ही बीसलपुर इन्टेक पम्पिंग स्टेशन पर एनआरवी बदलने का कार्य, आदर्श नगर और सुभाष नगर एल. सी. सी. पर वाल्व बदलने का कार्य, बडी चौपड़ पर मुख्य लाईन के वाल्व की रबर शीट बदलने का कार्य किया जाएगा। इस दौरान बीसलपुर-जयपुर के अन्तर्गत सेन्ट्रल, इस्टर्न और वेस्टर्न फीडर में 20 जनवरी को सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक पम्पिंग बन्द रहेगी।

ये इलाके होंगे प्रभावित।

जयपुर शहर के अधिकांश हिस्सों में जिसमें प्रताप नगर क्षेत्र, सांगानेर क्षेत्र, दुर्गापुरा, मालवीय नगर, बापू नगर, महेश नगर, बरकत नगर, सिविल लाईन, ज्योति नगर, शान्ति नगर, सिन्धी कॉलोनी, आदर्श नगर, जवाहर नगर, ट्रक स्टेण्ड, सम्पूर्ण चार दीवारी क्षेत्र, मानसरोवर, श्याम नगर, विद्युत नगर, संजय नगर, ऑफिसर कैम्पस, झोटवाडा, विद्याधर नगर वी. के. आई. मुरलीपुरा शास्त्री नगर, आमेर, गोपालवाडी, बनीपार्क, अम्बाबाडी, जगतपुरा, खो-नागोरियान इन्दिरा गांधी नगर, मुहाना मोड क्षेत्रों में सांयकालीन पेयजल सप्लाई आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी। चारदीवारी क्षेत्र में मोदीखाना, रामचन्द्रजी चौकडी घाटगेट चौकडी, बास बदनपुरा 86 और 89, सुभाष नगर और ब्रह्मपुरी की सप्लाई पूर्ण रूप से बाधित रहेगी। पीएचईडी ने जयपुर शहरवासियों से अपील की है कि समुचित मात्रा में पेयजल का भण्डारण कर,आवश्यकता अनुसार जल का उपयोग कर सहयोग करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack