सांसद निहालचंद ने की परीक्षा पर चर्चा।

हनुमानगढ़ - विश्वाश कुमार
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सांसद निहालचंद मेघवाल,भाजपा युवा नेता अमित सहू,एसकेडी विश्वविद्यालय के संस्थापक बाबूलाल जुनेजा,क्लासेस क्लासेज के संचालक ललित भटेजा, मलकीत सिंह मान,सतनाम सिंह खोसा,प्रधान गोसाई थे।
कार्यक्रम में छात्र,शिक्षक और अभिभावको ने हिस्सा लिया।चर्चा में हिस्सा लेने के लिए 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों को निबंध,चित्रकला व पोस्टर प्रतियोगिता के जरिए चुना गया। जिसमें छात्र छात्रओ ने अलग-अलग मुद्दों पर निबंध लिखे व पोस्टर बनाये और भाषण के जरिये नशे से होने वाले नुकसान के बारे बताया। संसद निहाल चंद मेघवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 जनवरी को विद्यार्थियों से परीक्षा पर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को चाहिए वे टेक्नोलॉजी को एक मित्र की तरह देखें,लेकिन उसे अपने जीवन पर हावी न होने दें। विद्यार्थियों को चाहिए कि वे इस बात को सुनिश्चित करें कि प्रतिदिन कम से कम एक घंटा वे टेक्नोलॉजी से दूर रहें। उन्होंने इस मौके पर इकट्ठा हुए विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों से अनुरोध किया कि वे घर में एक कमरा ऐसा रखें, जो पूरी तरह से प्रौद्योगिकी से दूर हो। सिर्फ परीक्षा के अंक जिंदगी नहीं हैं। कोई एक परीक्षा पूरी जिंदगी नहीं है। ये एक महत्वपूर्ण पड़ाव है। लेकिन यही सब कुछ है, ऐसा नहीं मानना चाहिए। माता-पिता से कहना चाहूंगा कि बच्चे बड़े हो गए हैं वे स्वीकार करें,लेकिन जब बच्चे 2-3 साल के थे। तब आपके अंदर उनको मदद करने की जो भावना थी उसे हमेशा जिंदा रखे। बच्चों को उनकी रुचि के सही रास्ते में आगे बढ़ने के लिए हमेशा प्रेरित करना चाहिए। आज की पीढ़ी घर से ही गूगल से बात करके ये जान लेती है कि ट्रेन समय पर है या नहीं। नई पीढ़ी वो है किसी और से पूछने के बजाए तकनीक की मदद से जानकारी जुटा लेती है। उसे तकनीक का उपयोग कैसा करना है, ये अच्छी तरह से पता है।वही एसकेडी विश्वविद्यालय के संस्थापक बाबूलाल जुनेजा,भाजपा नेता अमित सहू ने पीएम के परीक्षा पर चर्चा की सराहना करते हुए बच्चों को पढ़ाई व परीक्षा सबंधी टिप्स दिये और कहा की परीक्षा मे आप तभी अच्छा कर सकते है जब परीक्षा के मौक़े पर आप मानसिक तनाव को अपने ऊपर हावी नही होने देंगे।
कार्यक्रम के अंत में विद्यालय प्रबंध समिति के संस्थापक मलकीत सिंह मान हरवीर सिंह सरां,कांसेप्ट क्लासेज के सतनाम सिंह खोसा, ललित भटेजा,श्रवण यादव ने अतिथियों का स्मृति चिन्ह देकर धन्यवाद ज्ञापित किया।इस मौक़े पर प्रचार्य संतोष राजपुरोहित,पार्षद हिमांशु महृषि,गुरमेल सिंह मान आदि उपस्थित रहे

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack