फ्लोरिडा में खेलेगी जयपुर की गोल्फर शिक्षा, ओलंपिक में गोल्ड जीतना शिक्षा का लक्ष्य।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
छोटी सी उम्र में देश-विदेश में अपनी कामयाबी का परचम लहरा चुकी जयपुर की नन्ही गोल्फर शिक्षा जैन अब फ्लोरिडा मेंऑप्टिम्स्ट  इंटरनेशनल गोल्फ चैंपियनशिप में देश का नेतृत्व करेगी। शिक्षा ने शुक्रवार को नोएडा में संपन्न जेपी किड्स गोल्फ में शीर्ष स्थान हासिल करते हुए फ्लोरिडा में इसी साल जुलाई में होने वाली चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई किया है। नोएडा में हुए दो दिवसीय टूर्नामेंट में देशभर से 70 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया और पांच खिलाड़ियों ने इंटरनेशनल चैंपियनशिप के लिए पात्रता हासिल की। इनमें शिक्षा जयपुर की अकेली गोल्फर हैं।  मात्र 11 साल की शिक्षा के लिए यह नये साल का पहला ही टूर्नामेंट है। इससे पहले वह थाईलैंड में ब्लैक माउंटेन गोल्फ क्लब में टीम गोल्फ चैंपियनशिप में हिस्सा लेकर लौटी हैं, जहां दुनियाभर से करीब सौ टीमों के बीच भारतीय टीम टॉप-20 में रही। 
अब तक 40 से ज्यादा पदक जीत चुकी है शिक्षा।
गोल्फ में अपने मात्र तीन साल के करियर में शिक्षा 40 से ज्यादा पदक जीत चुकी है। बीस से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खिताब उनके नाम दर्ज हैं वहीं इतने ही टूर्नामेंटों में वे सिल्वर और ब्रांज मैडल हासिल कर चुकी हैं। इस दौरान शिक्षा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूएस किड्स गोल्डन ग्रीन, जेपी ग्रीन विस्टन, जूनियर विंटर गोल्फ कार्निवल कैलिफोर्निया, थाईलैंड और साउथ अफ्रीका क्वालीफायर में शीर्ष पर रह चुकी हैं। 
ओलंपिक में गोल्ड जीतना है शिक्षा का लक्ष्य।
शिक्षा ने करीब तीन साल पहले रामबाग गोल्फ कोर्स से शुरुआत की और उनका लक्ष्य 2028 में होने वाले ओलंपिक खेलों में देश के लिए गोल्ड जीतना है। शिक्षा ने बताया कि अपने इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए वे दिन में आठ-नौ घंटे अभ्यास करती हैं। उन्होंने कहा कि वे ओलंपिक में गोल्ड जीतकर देश में इस खेल को श्रेष्ठतम स्तर पर ले जाना चाहती हैं। शिक्षा ने कहा कि उनका पूरा फोकस अपनी कोचिंग और फिटनेस पर रहता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack