कोचिंग संस्थाओं पर शिंकजा कसेगी गहलोत सरकार, भ्रष्टाचारियों पर अभियोजन स्वीकृति के लिए उच्च स्तरीय समिति गठित।

जयपुर ब्यूरो रिपोर्ट।
सूबे की अशोक गहलोत सरकार विधानसभा सत्र के बजट सत्र में प्राइवेट कोचिंग संस्थानों और कॉलेजों पर शिकंजा कसने जा रही है। मनमानी फीस सहित अन्य मामलों को लेकर सत्र में एक बिल लेकर आ रही है। इस बिल में ऐसे मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, प्राइवेट कोचिंग संस्थान पर लगाम कसी जाएगी जो छात्रों से जो मनमानी फीस वसलूते है। इसके साथ ही पेपर लीक करने वालों पर और कड़ी कार्रवाई की जाएगी।गहलोत सरकार के ओटीएस में शुरु हुए दो दिन के चितंन शिविर में यह बिल लाना तय किया गया है। खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शिविर के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि राजस्थान में पेपर लीक करने वालों पर शुरू से ही सख्त कार्रवाई की गई। सख्त कानून भी बनाया गया है। जो भी पेपर लीक करने वाले लोग है उनके मकान भी तोड़ दिए गए है। विपक्ष बेवजह पेपर लीक पर हल्ला कर रहा है। पेपर लीक तो कई अन्य राज्यों में भी हुए है लेकिन कार्रवाई राजस्थान में हुई है।
लोगों को ठगने वाली गृह निर्माण सोसायटी पर कार्रवाई।
खाचरियावास ने मीडिया को बताया कि जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाली गृह निर्माण सोसायटी पर कार्रवाई करने को लेकर भी चिंतन हुआ है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निर्देश दिए है कि जनता को ठगने वाली ऐसी सोसायटी पर सख्त कार्रवाई की जाए। इसमें मल्टी स्टेट क्रेडिट कॉपरेटिव सोसायटी पर भी शिकंजा कसा जाएगा। सीएम गहलोत ने निर्देश दिए है कि ऐसे सोसायटी वाले लोगों के मेहनत की कमाई का धोखाधड़ी से गबन कर रहे है। इन्हें किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा।
भ्रष्टाचारियों पर अभियोजन स्वीकृति के लिए उच्च स्तरीय समिति।
खाचरियावास ने बताया कि सरकार में भ्रष्टाचारियों पर अभियोजन स्वीकृति के लिए उच्च स्तरीय समिति बनेगी। सीएम अशोक गहलोत ने इस बारे में निर्देश दिए है। खाचरियावास ने बताया कि समिति में मुख्य सचिव, डीओपी सचिव और गृह सचिव शामिल होंगे। यह समिति ऐसे मामलों को देखेगी।खाचरियावास ने कहा कि मंगलवार को चिंतन शिविर में कानून व्यवस्था पर लंबा मंथन किया जाएगा। इसमें सभी मंत्री अपनी अपनी राय रखेंगे। उन्होंने कहा कि गहलोत सरकार पूरे प्रदेश का विकास कर रही है। दो दिन के चिंतन शिविर में सभी मंत्री अपने अपने विभाग का प्रजन्टेशन दे रहे है। साथ ही उस प्रजन्टेशन पर सभी मंत्री अपना अपना सुझाव भी दे रहे है।सचिन पायलट के किसान सम्मेलन करने के सवाल पर खाचरियावास ने कहा कि वह सीनियर लीडर है पार्टी का ही काम कर रहे है। खाचरियावास ने कहा कि हमारी सरकार ने 86 प्रतिशत वादे पूरे कर दिए है। उन्होंने भाजपा को भी चुनौती दी कि कांग्रेस के जनघोषणा पत्र और बीजेपी के लोकसभा चुनाव के घोषणा पत्र पर बहस कर ले तो उनको पता लग जाएगा कि हमारी सरकार कितना काम कर रही है। मोदी सरकार ने तो खाने के सामानों पर भी जीएसटी लगाकर गरीब को मरने के लिए छोड़ दिया है। पेट्रोल डीजल पर जमकर कमाई कर रहे है। महिला बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि हमारी सरकार जनता का विकास चार साल से कर रही है और इस साल भी कोई कसर नहीं छोड़ेगे। आने वाले चुनावों में जनता कांग्रेस की सरकार बनाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

ARwebTrack